WTC final 2021: डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले सचिन की भविष्यवाणी, बताया- कौन टीम है खिताब की प्रबल दावेदार

Sachin Tendulkar

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर बयान दिया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी मुकाबला 18 जून से साउथैम्पटन में खेला जाएगा। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होने में सिर्फ तीन दिन बाकी हैं। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला साउथैम्पटन के रोज बाउल एजिस में 18 जून से खेला जाएगा। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड में से कौन टीम खिताब जीतेगी उसे लेकर कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की है। अब इस सूची में मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल हो गया है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सचिन ने कहा, न्यूजीलैंड ने जिस तरह से टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को हराया उसका लाभ उन्हें भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिलेगा। उनके मुताबिक दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होगा। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड को मिली जीत से डब्ल्यूटीसी फाइनल प्रभावित होने नहीं जा रहा। 

सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले खेली गई सीरीज पर भी एतराज जताया। उनका कहना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले से ही टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल तय हो गया था तो ऐसे में दोनों देशों के बीच बाद में सीरीज का आयोजन होता। मास्टर ब्लास्टर के मुताबिक, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई सीरीज का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से कुछ लेना देना नहीं था। 

उन्होंने आगे कहा, भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड को फाइनल में ज्यादा फायदा मिलेगा क्योंकि वह इंग्लैंड में पहले ही दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं। वहीं भारतीय टीम को सिर्फ इंट्रा स्क्वायड अभ्यास मैच खेलने को मिला है। 

सचिन का कहना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले में उतना उत्साह देखने को नहीं मिलेगा। जब कोई टूर्नामेंट 50 या 20 ओवर वाले विश्व कप की तरह बिना रुके चलता है तो लोगों की दिलचस्पी बनी रहती है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते विश्व टेस्ट चैंपियनशिप लगातार नहीं खेली जा सकी। 

Source – Amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *