WTC Final: खिताबी मुकाबले से पहले बोले इशांत शर्मा, कहा- साउथैम्पटन में बगैर लार के स्विंग करेगी गेंद

Ishant Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने विश्ट टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले बयान दिया है। उनका कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में बगैर लार के गेंद स्विंग करेगी। 

भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर तेंज गेंदबाज इशांत शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले बयान दिया है। उनका कहना है कि खिताबी मुकाबले में बिना लार के गेंद स्विंग करेगी। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून (शुक्रवार) से साउथैम्पटन में शुरू होगा। भारतीय टीम इन दिनों साउथैम्पटन में है और एजिस बाउल में इंट्रा स्क्वायड मैच खेल रही है। 

101 टेस्ट मैच खेल चुके 32 वर्षीय इशांत को उम्मीद है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले फाइनल में वह टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जरूर होंगे। स्टार स्पोर्ट के क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में बात करते हुए इशांत ने कहा, साउथैम्पटन में फाइनल के दौरान गेंद बगैर लार के स्विंग करेगी और किसी एक को गेंद का रखरखाव करने की जिम्मेदारी उठानी होगी। 

इंग्लैंड के इन हालातों में अगर गेंद का रखरखाव किया गया तो इस स्थिति में तेज गेंदबाजों को विकेट मिलेंगे। बीते साल कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गेंदबाजों को गेंद पर लार लगाने से प्रतिबंधित कर दिया था।

टेस्ट क्रिकेट में 303 विकेट अपने नाम कर चुके इशांत शर्मा का कहना है कि इंग्लैंड की कंडीशन्स में सही लेंग्थ पर गेंद करना काफी अहम होगा। उन्होंने कहा कि बदलाव लाने के लिए आपको कई तरह से प्रशिक्षित होने की जरूरत होती है, भारत में आपको कुछ समय बाद रिवर्स स्विंग मिल जाती है लेकिन इंग्लैंड में स्विंग प्राप्त करने के लिए गेंद को फुलर लेंग्थ पर रखना होगा। 

Source – Amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *