WTC Final के लिए मो. सिराज से ज्यादा अच्छे विकल्प क्यों हैं शार्दुल ठाकुर, पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने बताया

Ind vs NZ

सरनदीप सिंह ने कहा कि अगर साउथैंप्टन में बाद छाए रहते हैं तो आप इशांत शर्मा जसप्रीत बुमराह और मो. शमी के साथ एक और अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। मैं चौथे गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर का चयन करना चाहूंगा।

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए, गेंदबाजों का कांबिनेशन कैसा होना चाहिए इसे लेकर चर्चा जोरों पर है। हालांकि भारत के अंतिम ग्यारह का चयन काफी हद कर साउथैंप्टन की पिच और वहां की कंडीशन को देखकर ही किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने कहा कि, भारत अगर न्यूजीलैंड के विरुद्ध इस फाइनल मैच में अगर चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरता है तो उन्हें मो. सिराज की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका देना चाहिए। 

इसके पीछे की वजह बताते हुए सरनदीप सिंह ने कहा कि, शार्दुल ठाकुर ना सिर्फ गेंदबाजी करते हैं बल्कि उनकी बल्लेबाजी भी अच्छी है और यही वजह है कि, सिराज की जगह उन्हें टीम में शामिल किया जाना ज्यादा फायदेमंद हो सकता है। शार्दुल ने ऑस्ट्रेलिया में भी अपनी काबिलियत साबित की थी। उन्होंने कहा कि, अगर साउथैंप्टन में बाद छाए रहते हैं तो आप इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मो. शमी के साथ एक और अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। मैं चौथे गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर का चयन करना चाहूंगा।

सरनदीप सिंह ने कहा कि, टीम को निचले क्रम में भी एक अच्छे बल्लेबाजी की जरूरत है और शार्दुल ठाकुर आपको ये विकल्प उपलब्ध करवाते हैं। साउथैंप्टन में गेंदबाजों को मदद मिलेगी और शार्दुल में भी काबिलियत है कि, वो गेंद को स्विंग करा सकते हैं। उनके पास घरेलू क्रिकेट का काफी अनुभव हैं और क्रिकेट को लेकर उनका दिमाग काफी तेज चलता है। 

वहीं उन्होंने कहा कि, अगर भारत चार तेज गेंदबाजों को लेकर मैदान पर उतरता है तो उस स्थिति में रवींद्र जडेजा को बैठाना चाहिए और आर अश्विन को बतौर स्पिनर टीम में शामिल करना चाहिए क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम में बाएं हाथ के काफी बल्लेबाज हैं और अश्विन उनके लिए घातक साबित हो सकते हैं। 

Source – Jagran.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *