WI Vs AUS: एलेन के तूफानी छक्के गए बेकार, स्टार्क ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

WI Vs AUS

WI Vs AUS: एलेन ने 19वें ओवर में चार छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को जीत के करीब ला दिया था. लेकिन स्टार्क ने आखिरकार मैच को ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दिया.

WI Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच चौथे मुकाबले में बेहद कड़ी टक्कर देखने को मिली. ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि बेहद ही रोमांचक इस मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज को चार रन से हरा दिया. वेस्टइंडीज पहले ही पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से बढ़त बना चुका है. ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो मिशेल मार्श रहे जिन्होंने 75 रन की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते की. मार्श ने 44 गेंदों पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से 75 रन की पारी खेली. फिंच ने 37 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों के सहारे 53 रन बनाए. इन दोनों खिलाड़ियों के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में छह विकेट पर 189 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्श और फिंच के अलावा डेनियल क्रिस्टियन 22 तथा मिशेल स्टार्क आठ रन बनाकर नाबाद रहे. विंडीज की तरफ से हैडन वाल्श ने तीन विकेट लिए जबकि ओशाने थॉमस, रसेल और एलेन को एक-एक विकेट मिला.

स्टार्क ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. लेकिन बाद में टीम लड़खड़ा गई. लेंडल सिमंस के 48 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों के सहारे 72 रनों के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 185 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्श ने तीन विकेट, एडम जम्पा ने दो विकेट और रिली मेरेडिथ ने एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए एविन लुइस ने 31, फैबियन एलेन ने 29 और निकोलस पूरन ने 16 रन बनाए जबकि आंद्रे रसेल 24 रन बनाकर नाबाद रहे. एलेन ने 19वें ओवर में चार छक्के जड़कर टीम को जीत के करीब ला दिया था. लेकिन स्टार्क ने आखिरी ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और टीम को जीत दिला दी.

वेस्टइंडीज हालांकि सीरीज के पहले तीनों मुकाबले जीतकर अजेय बढ़त बना चुका है. दोनों टीमों के बीच आखिरी टी20 मुकाबला 16 जुलाई को खेला जाएगा.

Source – ABP live

Leave a Reply

Your email address will not be published.