Upcoming Web Series & Movies: कॉमेडी, एक्शन, रोमांस और रोमांच के बीच अगस्त में OTT पर बिखरेंगे देशभक्ति के रंग

web series review

Upcoming Web Series And Movies कई छोटी-बड़ी फ़िल्में अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर स्ट्रीम की जाने वाली हैं। यह महीना आज़ादी का जश्न मनाने का भी है इसलिए तमाम रंगों के बीच देशभक्ति के रंग भी बिखरे हुए नज़र आएंगे। इस रंग को शेरशाह और भुज जैसी फ़िल्में गाढ़ा करेंगी।

नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमाघरों में फ़िल्मों की रिलीज़ को लेकर तस्वीर अभी तक साफ़ नहीं है। अगस्त में सिर्फ़ अक्षय कुमार की फ़िल्म बेलबॉटम के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने का एलान हुआ है। ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर वेब सीरीज़ और फ़िल्मों की झमाझम बरसात होने वाली है।

कई छोटी-बड़ी फ़िल्में अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर स्ट्रीम की जाने वाली हैं। यह महीना आज़ादी का जश्न मनाने का भी है, इसलिए तमाम रंगों के बीच देशभक्ति के रंग भी बिखरे हुए नज़र आएंगे। इस रंग को शेरशाह और भुज जैसी फ़िल्में गाढ़ा करेंगी। चलिए, आपको विस्तार से बताते हैं कि किस प्लेटफॉर्म पर कौन सी फ़िल्म आने वाली है।

एमएक्स प्लेयर पर पहली अगस्त को फ्रेंडशिप डे के मौक़े पर बालकनी बडीज़ रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म में अमोल पाराशर और आएशा अहमद मुख्य भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म आमने-सामने रहने वाले दो अजनबियों के बारे में हैं, जो एक-दूसरे को देखते-देखते दोस्त बन जाते हैं।

6 अगस्त को ज़ी5 पर थ्रिलर फ़िल्म डायल 100 रिलीज़ हो रही है। रेंसिल डिसिल्वा निर्देशित फ़िल्म में मनोज बाजपेयी, नीना गुप्ता और साक्षी तंवर मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं। फ़िल्म में एक रात की कहानी दिखायी गयी है। मनोज बाजपेयी पुलिस इमरजेंसी कॉल सेंटर के कर्मचारी की भूमिका में हैं, जबकि नीना गुप्ता ग्रे शेड कैरेक्टर निभा रही हैं।

अगस्त में ही ज़ी5 पर एक और अहम फ़िल्म रिलीज़ होगी। 200 नाम से बनी फ़िल्म सच्ची घटना पर आधारित हैं। फ़िल्म में अमोल पालेकर, रिंकू राजगुरु और बरुण सोबती मुख्य किरदारों में हैं। कहानी कई साल पहले हुई एक घटना पर आधारित है, जिसमें 200 औरतों ने भरी अदालत में एक दुष्कर्मी और क़ातिल की हत्या कर दी थी। फ़िल्म की रिलीज़ डेट का एलान अभी नहीं किया गया है।

8 अगस्त से वूट सिलेक्ट पर बिग बॉस ओटीटी शुरू हो रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बिग बॉस पहली बार शुरू होगा। करण जौहर होस्ट करेंगे। इसके 6 हफ़्तों बाद बिग बॉस टीवी पर आएगा, जिसे सलमान ख़ान ही होस्ट करेंगे।

12 अगस्त को अमेज़न प्राइम वीडियो पर धर्मा प्रोडक्शंस की फ़िल्म शेरशाह रिलीज़ होने वाली है। यह फ़िल्म कारगिल युद्ध के हीरो और परमवीर चक्र विजेता विक्रम बत्रा की बायोपिक है। सिद्धार्थ मल्होत्रा लीड रोल में हैं, जबकि कियारा आडवाणी फीमेल लीड निभा रही हैं। फ़िल्म का निर्देशन विष्णु वर्धन ने किया है।

शेरशाह के एक दिन बाद 13 अगस्त को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केल्कर, प्रणीता सुभाष और नोरा फतेही अहम किरदारों में दिखायी देंगे। यह फ़िल्म भारत-पाक के बीच हुए युद्ध के दौरान भुज में हवाई पट्टी का निर्माण करने की अहम घटना पर बनी है, जिसमें पास के गांव की कई महिलाओं ने रातोंरात हवाई पट्टी का निर्माण किया था, ताकि भारतीय वायु सेना का विमान उतर सकें और उड़ान भर सकें।

14 अगस्त को अमेज़न प्राइम पर हॉलीवुड फ़िल्म गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग आएगी। यह फ़िल्म अंग्रेज़ी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी स्ट्रीम होगी। सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी फ़िल्म पैनडेमिक की सबसे कामयाब फ़िल्मों में शामिल है।

20 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर स्टैंड अप कॉमेडी शो कॉमेडी प्रीमियर लीग शुरू हो रहा है, जिसमें कई युवा स्टैंड अप कॉमेडियंस हंसाने-गुदगुदाने आ रहे हैं।

Source – Jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *