TV की इन 10 हसीनाओं को लगा था दुल्हन बनने का चस्का, टीआरपी के चक्कर में कर डाली कई-कई बार शादी

bollywood gossips

कई कई बार शादी कर चुके हैं टीवी के ये किरदार

डेलीसोप की दुनिया को समझना हर किसी के बस की बात नहीं है। डेलीसोप में कब क्या हो जाए ये बात किसी को नहीं पता। शो की कहानी को मजेदार बनाने के लिए मेकर्स कहानी में ट्विस्ट और टर्न्स का तड़का लगा देते हैं और अगर ये तरीका काम न करे तो शादी का ट्रैक बीच में ला देते हैं। शादी का ट्रैक आते ही अक्सर टीवी शोज की टीआरपी सुधर जाती है। मेकर्स ये बात अच्छे से जानते हैं कि शादी का हंगामा देखना फैंस खूब पसंद करते हैं। यही वजह है जो टीवी की कई अदाकाराएं अपने एक ही टीवी शो में कई कई बार दुल्हन बन चुकी हैं। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसी ही टीवी अदाकाराओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि रील लाइफ में कई बार दुल्हन बन चुकी हैं। देखें तस्वीरें-

2/11

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की नायरा (Shivangi Joshi)

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की नायरा (Shivangi Joshi)

सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के नायरा और कार्तिक एक दूजे के लिए ही बने हैं। टीवी के ये दोनों किरदार एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते। तभी तो जब भी इन दोनों का मिलन होता है ये दोनों शादी कर लेते हैं। एक दूसरे का साथ पाने के चक्कर में कार्तिक और नायारा चार बार सात फेरे चुके हैं। कहना गलत नहीं होगा कि शिवांगी जोशी को एक ही शो में चार बार दुल्हन बनने का मौका मिल चुका है। बता दें कि टीवी की ये जोड़ी अब पांचवी बार शादी करने की प्लानिंग कर रही है।

'कुंडली भाग्य' (Kundali Bhagya) की प्रीता (Shraddha Arya)

‘कुंडली भाग्य’ (Kundali Bhagya) की प्रीता (Shraddha Arya)

इस लिस्ट में अगला नाम जी टीवी के सीरियल ‘कुंडली भाग्य’ का आता है। इस शो की मुक्य किरदार प्रीता यानी श्रद्धा आर्या भी की बार शादी के मंडप में बैठ चुकी है। प्रीता ने शो में अब तक तीन बार शादी की है। इसमें से एक शादी में प्रीता अपने मंगेतर के साथ सात फेरे नहीं ले पाई थी क्योंकि शादी के मंडप में करण ने उसे प्रपोज कर दिया था। तब से लेकर अब तक प्रीता करण के साथ ही 2 बार और शादी कर चुकी है।

'नागिन 3' (Naagin 3) की बेला (Surbhi Jyoti)

‘नागिन 3’ (Naagin 3) की बेला (Surbhi Jyoti)

मौनी रॉय के बाद इस लिस्ट में अगला नाम बेला का आता है। बेला ने अपने पति को बचाने के लिए कई बार दुल्हन का जोड़ा पहना है। इतना ही नहीं बेला के साथ उसकी दोस्त विशाखा भी कई बाद शादी के मंडप तक पहुंच चुकी है। पहले बेला ने माहिर के भाई के साथ शादी का ड्रामा किया। उसके बाद भी बेला का मन नहीं भरा। जिसकी वजह से बेला 4 बार और दुल्हन बन बैठी। वहीं विशाखा ने भी बेला को कड़ी टक्कर देते हुए 3 बार लाल जोड़ा पहना था।

'नागिन' (Naagin) की शिवन्या (Mouni Roy)

‘नागिन’ (Naagin) की शिवन्या (Mouni Roy)

एकता कपूर के सुपरनैचुरल शो नागिन के 2 सीजन में मौनी रॉय नजर आई थीं। इन दोनों सीजन्स के दौरान मौनी रॉय को कई बार दुल्हन बनने का मौका मिला। दोनों सीजन में मौनी रॉय तीन बाद दुल्हन बनींष पहले सीजन में एक बार तो दूसरे सीजन में 2 बाद दुलहन बनकर मौनी रॉय ने अपने हुस्न की बिजलियां गिराई थीं।

'नागिन 5'(Naagin 5) की बानी (Surbhi Chandana)

‘नागिन 5′(Naagin 5) की बानी (Surbhi Chandana)

दुल्हन बनने के मामले में तो बानी यानी सुरभि चंदना भी किसी से कम नहीं है। नागिन के सीजन 5 में बानी ने तीन बार शादी की थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक बार तो शादी करने के लिए बानी चांद पर ही जा पहुंची थी। भई मानना पड़ेगा कि बानी दुल्हन बनने के लिए कुछ भी कर सकती है

'कसौटी जिंदगी के' (Kasauti Zindagi Key) की प्रेरण बजाज (Shweta Tiwari)

‘कसौटी जिंदगी के’ (Kasauti Zindagi Key) की प्रेरण बजाज (Shweta Tiwari)

एकता कपूर के सुपरहिट शो कसौटी जिंदगी के में श्वेता तिवारी यानी प्रेरणा ने रिकॉर्ड तोड़ चार बार शादी की थी। वहीं अनुराग तो एक शो के दौरान 5 बाद दूल्हा बन बैठे थे। पूरे शो के दौरान प्रेरणा और अनुराग का शादी वाला गेम ही नहीं खत्म हो पाया।

'कसौटी जिंदगी के 2' (Kasauti Zindagi Key 2) की प्रेरणा (Erica Fernandes)

‘कसौटी जिंदगी के 2’ (Kasauti Zindagi Key 2) की प्रेरणा (Erica Fernandes)

वहीं ‘कसौटी जिंदगी के 2’ में भी हमारी प्रेरणा यानी एरिका फर्नांडिस को कोई बार शादी करने का मौका मिला। पहले तो ‘कसौटी जिंदगी के 2’ में प्रेरणा ने अनुराग के साथ मंदिर में शादी की। उसके बाद इन दोनों ने परिवार के साथ शादी की। ये शादी हो पाती इससे पहले ही मिस्टर बजाज की एंट्री हो गई और प्रेरणा शो के विलेन के पास चली गई। कहानी में आए इस ट्विस्ट को देखकर तो फैंस ने भी ये बात मान ली थी कि एकता कपूर अपने सीरियल को हिट करवाने के लिए कुछ भी कर सकती हैं।

'वालिका बधू' (Balika Vadhu) की आनंदी (Pratyusha Banerjee)

‘वालिका बधू’ (Balika Vadhu) की आनंदी (Pratyusha Banerjee)

कलर्स टीवी के सीरियल ‘वालिका बधू’ में आनंदी और जगिया की बचपन में ही शादी हो गई थी। बड़े होने के बाद इन दोनों रिश्ता टूट गया। तलाक होने के बाद ‘वालिका बधू’ में जगिया और आनंदी ने अपने हमसफर खुल ही तलाशे थे। इस हिसाब से देखा जाए तो आनंदी ने भी शो में 2 बार शादी की।

'गीत हुई सबसे पराई' (Geet Hui Sabse Parayi) की गीत (Drashti Dhami)

‘गीत हुई सबसे पराई’ (Geet Hui Sabse Parayi) की गीत (Drashti Dhami)

स्टार वन के सुपरहिट शो ‘गीत हुई सबसे पराई’ की गीत ने भी दुल्हन बनने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। गीत ने पहले वीन नाम के आदमी से शादी करती है। वीर गीत को धोखा देकर भाग जाता है। जिसके बाद गीत मान से शादी कर लेती है।

'कहीं तो होगा' की  (Kashish in Kahiin Toh Hoga) कशिश (Aamna Sharif)
‘कहीं तो होगा’ की (Kashish in Kahiin Toh Hoga) कशिश (Aamna Sharif)
अपने जमाने के सुपरहिट सीरियल ‘कहीं तो होगा’ में आमना शरीफ यानी कशिश ने 3 बार शादी की थी। पहले तो कशिश ने सूजल के भाई पीयूष से सात फेरे लिए। जिसके बाद कशिश ने शो में टीवी एक्टर शब्बीर आहलूवालिया के किरदार के साथ शादी की। तब कहीं जाकर कशिश और सूजल एक हो पाए। कहना गलत नहीं होगा कि सूजल को पाने के लिए कशिश को तीन बार दुल्हन बनना पड़ा।

Source – Bollywood

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *