T20 World Cup: इमरान खान के नक्शेकदम पर चल रहे हैं बाबर आज़म, कोच ने खोला सफलता का राज़

2021 T20 World Cup

T20 World Cup: 2021 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. कोच सकलैन मुश्ताक ने टीम की सफलता का राज़ खोला है.

Pakistan 2021 T20 World Cup: संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे 2021 टी20 विश्व कप में अब तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले भले ही बाबर आज़म की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम को टूर्नामेंट जीतने का दावेदार नहीं माना जा रहा था, लेकिन अपने पहले दो मुकाबलो में भारत और न्यूजीलैंड जैसे मज़बूत टीमों को हराकर पाकिस्तान ने यह साबित कर दिया है कि वो 2009 का इतिहास एक बार फिर दोहराने का माद्दा रखती है. हालांकि, हर कोई पाक की इस सफलता से हैरान है. इस बीच टीम के हेड कोच सकलैन मुश्ताक ने पाकिस्तान की सफलता का राज़ खोला है. 

इमरान के रास्ते पर चल रहे हैं बाबर

दरअसल, पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान के नक्शेकदम पर चल रहे हैं. इमरान ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को 1992 विश्व कप का खिताब जिताया था. अब बाबर उन्हीं के फॉर्मूले को अपनाकर एक बार फिर पाकिस्तान को खिताब जिताना चाहते हैं. 

1992 में इमरान ने पाकिस्तान टीम के अंदर लड़ने और जीतने की भूख पैदा करने के लिए एक खास काम किया था. अब बाबर भी उसी तरह अपने खिलाड़ियों का हौसला ऊंचा कर रहे हैं. हालांकि, इसमें टीम के हेड कोच सकलैन मुश्ताक का भी अहम रोल है. 

सकलैन मुश्ताक ने खुलासा किया है कि खिलाड़ियों के बीच मोहब्बत (भाईचारा) और जीत का जज्बा पैदा करने के लिए सभी को अभ्यास के दौरान नेशनल फ्लैग साथ रखने के लिए कहा गया है. इससे उनके ज़हम हमेशा यह बात रहती है कि वे 22 करोड़ पाकिस्तानियों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, और पूरी आवाम को उनके साथ है. इससे उनका हौसला बढ़ता है. बता दें कि यही काम 1992 विश्व कप के दौरान इमरान खान ने भी किया था.

सेमीफाइनल खेलना लगभग तय

भारत और न्यूजीलैंड को हारने के बाद पाकिस्तान का सेमीफाइनल खेलना लगभग तय हो गया है. लीग स्टेज में अब उसे अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामिबिया के साथ खेलना है. ऐसे में उसका सेमीफाइनल खेलना तय माना जा रहा है.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *