Sarkari Naukri Result 2021 LIVE: गेल इंडिया में निकलीं हैं बंपर भर्तियां, वेतन भी शानदान

government jobs

खास बातें


LIVE Sarkari Naukri 2021: महामारी के दौरान हर व्यक्ति सरकारी विभागों में नौकरी तलाश रहा है। आपको बता दें कि सरकारी नौकरी पाना बेहद आसान है। बस मेहनत, दृढ़ता और सही मौके की आवश्यकता है। इसलिए आज amarujala.com आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली गई नौकरियों के बारे में बताने जा रहा है। पढ़िए…

लाइव अपडेट

Sarkari Vacancy: गेल के इन पदों पर होगी आवेदकों की नियुक्ति
सीनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) – 51 पद
सीनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – 26 पद
वरिष्ठ अधिकारी (एचआर) -18 पद
सीनियर इंजीनियर (सिविल) – 15 पद
सीनियर इंजीनियर (गेलटेल टीसी/टीएम) – 10 पद
सीनियर ऑफिसर (एफ एंड एस) – 10 पद
सीनियर ऑफिसर (सी एंड पी) – 10 पद
ऑफिसर (प्रयोगशाला) – 10 पद
सीनियर ऑफिसर (बीआईएस) – 9 पद
सीनियर ऑफिसर (मार्केटिंग) – 8 पद
सीनियर इंजीनियर (केमिकल) – 7 पद
मैनेजर (मार्केटिंग इंटरनेशनल एलएनजी और शिपिंग) – 6 पद
सीनियर ऑफिसर (एफ एंड ए) – 5 पद
सीनियर इंजीनियर (बॉयलर ऑपरेशन) – 5 पद
सीनियर इंजीनियर (पर्यावरण इंजीनियरिंग) – 5 पद
ऑफिसर (सिक्योरिटी) – 5 पद
ऑफिसर (राजभाषा) – 4 पद
सीनियर ऑफिसर (लॉ) – 4 पद
मैनेजर (मार्केटिंग – कमोडिटी रिस्क मैनेजमेंट) – 4 पद
सीनियर इंजीनियर (इंस्ट्रुमेंटेशन) – 3 पद
सीनियर ऑफिसर (ई एंड पी) – 3 पद
सीनियर ऑफिसर (कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन) – 2 पद

Sarkari Naukri LIVE : गेल ने 220 पदों पर निकालीं हैं नौकरियां
गेल (इंडिया) लिमिटेड ने 220 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। चयन प्रक्रिया के जरिए मैनेजर, सीनियर इंजीनियर, सीनियर ऑफिसर और ऑफिसर के पदों आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी गेल की आधिकारिक वेबसाइट gailonline.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Jobs: अधिसूचना पढ़ने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक
रक्षा मंत्रालय द्वारा निकालीं गई भर्तियों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.indianarmy.nic.in और www.ncs.gov.in पर जा सकते हैं। वहीं आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

Govt Jobs: ये है निर्धारित योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं पास करने वाले अभ्यर्थी ट्रेड्समैन मेट (पूर्ववर्ती मजदूर), एमटीएस, फायरमैन और 255 (I) ABOU ट्रेड्समैन मेट (पूर्ववर्ती मजदूर) के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं जेओए (पूर्ववर्ती एलडीसी) के पद पर आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास करना अनिवार्य है। किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक करने वाले अभ्यर्थी सामग्री सहायक (एमए) के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

Sarkari Naukri 2021 LIVE : चयनित आवेदकों को मिलेगा इतना वेतन
ट्रेड्समैन मेट (पूर्ववर्ती मजदूर) : रुपये 18,000/- रुपये 56,900/-
जेओए (पूर्ववर्ती एलडीसी) : रुपये 19,900/- रुपये 63,200/-
सामग्री सहायक (एमए) : रुपये 2,9200/- रुपये 92,300/-
एमटीएस : रुपये 18,000/- रुपये 56,900/
फायरमैन : रुपये 19,900/- रुपये 63,200/-
255 (I) ABOU ट्रेड्समैन मेट (पूर्ववर्ती मजदूर) : रुपये 18,000/- रुपये 56,900/-

Sarkari Job : रक्षा मंत्रालय ने 444 पदों पर भर्ती हेतु मांगे आवेदन
रक्षा मंत्रालय ने 444 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जारी अधिसूचना के मुताबिक अभ्यर्थियों की भर्ती ट्रेड्समैन मेट (पूर्ववर्ती मजदूर) के 330, फायरमैन के 64, जोआ (पूर्ववर्ती एलडीसी) के 20, सामग्री सहायक (एमए) के 19, 255 (I) ABOU ट्रेड्समैन मेट (पूर्ववर्ती मजदूर) के 14 और एमटीएस के 11 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी।

यूपीएससी के 363 पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास स्नातक की डिग्री और बैचलर ऑफ एजुकेशन (बीएड) की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही आवेदकों के पास टीचिंग का दस वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इस नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी पाने के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

Sarkari Vacancy: यूपीएससी ने आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ाई
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर प्रिंसिपल के 363 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर 29 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से कई अभ्यर्थियों को आवेदन करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा था। इसलिए आयोग ने आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दी है।

Govt Job: अधिक जानकारी के लिए यह है डायरेक्ट लिंक
पीएसएसएसबी द्वारा निकालीं गई भर्तियों के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://sssb.punjab.gov.in/ पर जा सकता है। वहीं पशु चिकित्सा निरीक्षक और जूनियर ड्राफ्ट्समैन के पद, योग्यता, चयन प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए वीआई क्रमश: वीआई और जेडी लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी: इन पदों पर आवेदन हेतु यह है निर्धारित योग्यता
पशु चिकित्सा निरीक्षक के 866 पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान / गणित विषयों और अंग्रेजी विषय के साथ 12वीं कक्षा पास करना अनिवार्य है। आवेदकों के पास पशु चिकित्सा विज्ञान और पशु स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा भी होना चाहिए। जूनियर ड्राफ्ट्समैन के 659 पदों पर आवेदन हेतु अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही आवेदकों के पास ड्राफ्ट्समैन में ट्रेड सर्टिफिकेट या डिप्लोमा होना चाहिए।

Sarkari Naukri Result 2021 LIVE: गेल इंडिया में निकलीं हैं बंपर भर्तियां, वेतन भी शानदान
पंजाब के अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (पीएसएसएसबी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर जूनियर ड्राफ्ट्समैन (सिविल, मैकेनिकल और आर्किटेक्चरल) और पशु चिकित्सा निरीक्षकों के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयन प्रक्रिया के जरिए कुल 1525 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर पर जाकर पशु चिकित्सा निरीक्षक पद के लिए 30 जुलाई और जूनियर ड्राफ्ट्समैन पद के लिए 22 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

Source – AmarUjala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *