NZ T20 World Cup Squad: न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप और भारत दौरे के लिए किया टीम का एलान

T20 World Cup

NZ T20 World Cup Squad: न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप और उसके बाद प्रस्तावित भारत दौरे के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है. रॉस टेलर और कोलिन डी ग्रेंडहोम को इस 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है.

NZ T20 World Cup Squad: न्यूजीलैंड ने आगामी टी20 विश्व कप और उसके बाद होने वाले भारत दौरे के लिए कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई में अपनी टीम का एलान कर दिया है. दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर और ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रेंडहोम को इस 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है. वहीं हांगकांग की ओर से 2014 और 2016 का टी20 विश्व कप खेल चुके बल्लेबाज मार्क चैपमैन को न्यूजीलैंड ने अपनी इस टीम में शामिल किया है. 

टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में यूएई और ओमान में खेला जाना है. इस के बाद न्यूजीलैंड की टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत के दौरे पर आएगी. विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश में टी20 और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 के साथ साथ वनडे सीरीज भी खेलेगी. इन दोनों दौरों के लिए भी टीम का एलान कर दिया गया है. बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरे पर जहां टॉम लैथम कप्तान होंगे. वही टी20 विश्व कप और भारत के दौरे पर न्यूजीलैंड अपने रेग्युलर कप्तान केन विलियमसन के साथ ही उतरेगा. 

बोल्ट, साऊदी और जेमिसन करेंगे तेज गेंदबाजी की अगुवाई  

टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड का तेज गेंदबाजी आक्रमण बेहद मजबूत नजर आ रहा है. अनुभवी ट्रेंट बोल्ट और टिम साऊदी के साथ लंबे कद के काइल जेमिसन और लॉकी फर्ग्यूसन को टीम में शामिल किया गया है. साऊदी को छोड़कर सभी तीन गेंदबाज आईपीएल का हिस्सा हैं. आईपीएल के बचे हुए मैच सितंबर में खेले जाने हैं और टी20 विश्व कप से पहले इसमें खेलने का फायदा इन सभी को मिलेगा. बोल्ट आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. वहीं जेमिसन आरसीबी और लॉकी फर्ग्यूसन केकेआर की ओर से खेलते हैं. 

बल्लेबाजी में कप्तान विलियमसन के ऊपर सारा दारोमदार होगा. न्यूजीलैंड को आगामी टी20 विश्व कप में दूसरे ग्रुप में रखा गया है. इसमें उनके साथ भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और दो अन्य क्वालिफायर टीमों को रखा गया है. विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड किन टीम भारत के दौरे पर आएगी जहां ये टी20 सीरीज और दो टेस्ट मैच खेलेगी. टेस्ट मैचों के लिए टीम का एलान बाद में किया जाएगा. 

टी20 वर्ल्ड कप और भारत में टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जेमिसन, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्ने (इंजरी कवर).

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *