Net Worth: रॉयल लाइफ जीती हैं शाहरुख की पत्नी गौरी खान, नेट वर्थ जानकर चकरा जाएगा आपका दिमाग

Gauri Khan

गौरी खान, शाहरुख के साथ प्रोडक्शन कंपनी ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट में को-ओनर हैं. जहां इस कंपनी के जरिए उन्होंने ‘ओम शांति ओम’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘रईस’ जैसी कई बड़ी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है.

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है. जहां उनकी पत्नी गौरी खान ने भी बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है. उनकी पत्नी ने बॉलीवुड में कभी अभिनेत्री के तौर पर तो काम नहीं किया लेकिन उन्होंने फिल्मों में निवेश खूब किया है. गौरी खान का जन्म 8 अक्टूबर 1970 में नई दिल्ली में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो शाहरुख खान के हर काम में बराबर की हकदार हैं. इसके साथ ही एक्ट्रेस एक बेहतरीन इंटीरियर डिजाइनर भी हैं. उन्होंने बॉलीवुड के कई दमदार अभिनेताओं के घर को भी डिजाइन किया है. इसके साथ ही उन्होंने अपना ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ का दफ्तर भी डिजाइन किया है.

गौरी खान, शाहरुख के साथ प्रोडक्शन कंपनी ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट में को ओनर हैं. जहां इस कंपनी के जरिए उन्होंने ‘ओम शांति ओम’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘रईस’ जैसी कई बड़ी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है. कहा जाता है कि एक्ट्रेस की कुल नेट वर्थ 1600 करोड़ की है. ये आकड़ा बहुत बड़ा है. आज उनके पास खूब पैसा और शोहरत है. वो मानती हैं कि ये सब उनके पास शाहरुख खान के वजह से ही है.

गौरी खान के पास मुंबई में एक बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी (Bentley Continental GT) गाड़ी है. इस गाड़ी की कीमत 2 करोड़ से अधिक है. इसके साथ ही उनके जन्मदिन पर शाहरुख खान ने उन्हें दुबई में एक विला भी गिफ्ट किया था. इस विला कि कीमत 24 करोड़ रुपये है.

वहीं गौरी खान के पास अपना एक खुद का दफ्तर भी है. जहां बॉलीवुड सितारों का आना जाना लगा रहता है. गौरी की कंपनी का नाम ‘गौरी खान डिजाईन्स’ है. इस कंपनी की कुल वैल्यू 150 करोड़ रुपये के आसपास है. वहीं ये बहुत कम लोग जानते हैं कि शाहरुख खान का जो घर मन्नत है उसकी आधी हिस्सेदार गौरी खान ही हैं. इस घर की कीमत 200 करोड़ के बताई जाती है. लेकिन हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं.

रेड चिलीज एंटरटेनमेंट

शाहरुख खान इन दिनों अपना सबसे ज्यादा समय रेड चिलीज एंटरटेनमेंट को सर्पित करते हैं. एक्टर ने अब फिल्मों में काम करना बहुत कम कर दिया है. जिद वजह से वो अपने इस प्रोजेक्ट पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. इस कंपनी से शाहरुख और गौरी को हर साल 500 करोड़ का बिजनेस मिलता है. ये कंपनी फिल्मों के निर्माण के साथ-साथ, दुनियाभर की फिल्मों का VFX का काम भी देखती है. वर्ष 2018 में फॉर्च्यून पत्रिका द्वारा गौरी खान को दुनिया की 50 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में स्थान दिया गया था. गौरी मीडिया के सामने कभी ज्यादा खुलकर नहीं आती हैं, वो एक मीडिया से शाय पर्सन हैं.

शाहरुख और गौरी की पहली मुलाकात

शाहरुख खान ने कई बार बताया है कि गौरी से उनकी पहली मुलाकात 19 साल के उम्र में हुई थी. उस दौरान गौरी महज 14 साल की थीं. इस जोड़ी ने फर्श से अर्श तक का सफर सात में तय किया है. जो बेहद कमाल की बात है.

Source – TV 9 Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *