LIVE Modi Cabinet Expansion 2021 News: कैबिनेट विस्तार से पहले पीएम आवास पर नेताओं का जमावड़ा, जानें अबतक कौन कौन पहुंचा

Modi Cabinet Expansion

LIVE Modi Cabinet Expansion 2021 News पिछले कुछ दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम को होने वाला है। इस बीच प्रधानमंत्री आवास पर नेता पहुंचने लगे हैं। गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी यहां मौजूद है।

नई दिल्ली, एजेंसियां। पिछले कुछ दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम को होने वाला है। इस बीच प्रधानमंत्री आवास पर नेता पहुंचने लगे हैं। गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी यहां मौजूद है। समाचार एजेंसी आइएएनस ने जानकारी दी है कि पीएम आवास पर अहम बैठक चल रही है।  बता दें कि की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला मंत्रिमंडल विस्तार होगा। हम आपको मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार से जुड़ी हर जानकारी देंगे। पढ़ें उससे जुड़े अपडेट्स।

LIVE Modi Cabinet Expansion 2021 News

भाजपा सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रपति भवन में शाम छह बजे होने वाले कैबिनेट विस्तार से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए मंत्रियों से उनके आवास पर मुलाकात कर उन्हें अपनी उम्मीदों से अवगत कराना चाहेंगे। इस बार मोदी सरकार में महिला मंत्रियों की संख्या बढ़ने की संभावना है। अनुप्रिया पटेल के अलावा दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी, हरियाणा की सांसद सुनीता दुग्गल और कर्नाटक की सांसद शोभा करंदलाजे को कैबिनेट में शामिल किए जाने की संभावना है।

– मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे, उत्तर प्रदेश के अपना दल अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल प्रधानमंत्री आवास पर पहुंच गए हैं।

– दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल फेरबदल से पहले गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मीनाक्षी लेखी, सर्बानंद सोनोवाल, पुरुषोत्तम रूपाला, निसिथ प्रमाणिक, आरसीपी सिंह और पशुपति पारस  7, लोक कल्याण मार्ग पर मौजूद हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद हैं।

– दिल्ली: केंद्रीय मंत्रीमंडल में फेरबदल से पहले प्रधानमंत्री मोदी से मिलने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे।

– दिल्ली: असम के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सर्बानंद सोनोवाल अपने आवास से रवाना हुए।

दिल्ली: भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने आवास से निकले। उनके आवास के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ दिखी।

निषाद पार्टी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में मांगी जगह

दिल्ली में बुधवार शाम केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार होने से कुछ घंटे पहले निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने अपने बेटे प्रवीण निषाद के लिए जगह की मांग की है, जो संत कबीर नगर से भाजपा सांसद हैं। संदेश में संजय निषाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 160 से अधिक विधानसभा सीटों पर निषाद समुदाय का प्रभाव है। अगर अनुप्रिया पटेल को केंद्रीय मंत्रालय में शामिल किया जा सकता है, तो प्रवीण निषाद भी जगह के हकदार हैं। 2019 में भाजपा को 40 सीटों पर निषाद वोट मिले। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात कर ली है और अब फैसला भाजपा को करना है।

ब्यूरोक्रेट और टेक्नोक्रेट का प्रतिनिधित्व बढ़ सकता है

माना जा कहा है कि मंत्रिमंडल में 20 नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश व बिहार को बड़ा हिस्सा मिलेगा। ओबीसी मंत्रियों की संख्या बढ़कर 25 पर पहुंच सकती है। इसके अलावा केंद्र सरकार में ब्यूरोक्रेट और टेक्नोक्रेट का प्रतिनिधित्व बढ़ सकता है। सरकार में शिक्षित और युवा सदस्यों को मौका दिया जाएगा। सर्बानंद सोनोवाल और ज्योतिरादित्य सिंधिया का आना तय माना जा रहा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर, बिजली मंत्री आरके सिंह और केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ऐसे मंत्री हैं, जो पहले ब्यूरोक्रेसी का हिस्सा रहे हैं। मंत्रिमंडल में 81 मंत्री हो सकते हैं। अभी 28 पद सरकार में खाली हैं।

Source – jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published.