J&K: 15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने जम्मू-पुंछ हाईवे पर पड़े IED को किया निष्क्रिय

Jammu Kashmir

स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. आतंकियों तक हथियार और असला पहुंचाने के लिए पाकिस्तान लगातार ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है.

जम्मू: सुरक्षाबल ने आतंकियों की एक और बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए जम्मू पुंछ हाईवे पर पड़े एक आईईडी को निष्क्रिय कर दिया है. आतंकियों ने आईडी जम्मू पुंछ नेशनल हाईवे पर यह आईडी सुरक्षाबलों के वाहन या सार्वजनिक वाहन को निशाना बनाने के लिए लगाई थी. जम्मू पुलिस के मुताबिक शनिवार को तड़के उन्हें यह सूचना मिली कि जम्मू पुंछ हाईवे पर बथुनी ने इलाके के पास कुछ संदिग्ध आवाजाही देखी गई है.

सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली IED

खबर मिलते ही जम्मू पुलिस और सेना ने इस इलाके में एक सर्च ऑपरेशन चलाया. इसी सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को इलाके में आईडी मिला. यह आईडी जम्मू पुंछ हाईवे पर लगाई गई थी. आईडी मिलने के बाद तुरंत ही बम डिस्पोजल स्क्वाड को मंगाया गया, जिसने इस आईडी को निष्क्रिय कर दिया. जिस समय यह सर्च ऑपरेशन चलाया गया उस दौरान जम्मू पुंछ हाईवे पर आवाजाही को पूरी तरह से रोक दिया गया, हालांकि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस आईडी को निष्क्रिय कर दिया है, लेकिन इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

गौरतलब है कि इस साल स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तान जम्मू कश्मीर मे किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. जम्मू कश्मीर में आतंकियों और उनके मददगारो तक हथियार और असला पहुंचाने के लिए पाकिस्तान लगातार ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दर्ज किया मामला

पाकिस्तान की इस साजिश से वाकिफ जम्मू कश्मीर पुलिस भी पाकिस्तान की हर साजिश को नाकाम करने की हर संभव कोशिश कर रही है. पाकिस्तान की इस नापाक साजिश को भी जम्मू कश्मीर पुलिस ने नाकाम कर दिया है. इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *