Jee Le Zaraa: फरहान की 10 साल बाद निर्देशन में वापसी, कटरीना कैफ, प्रियंका, आलिया संग बनेगी ट्रैवल मूवी

Jee le Zara

सीधे ओटीटी पर रिलीज अपनी फिल्म ‘तूफान’ की कामयाबी से उत्साहित अभिनेता फरहान अख्तर ने 10 साल बाद निर्देशन में वापसी का भी एलान कर दिया है। फरहान निर्देशित पिछली फिल्म ‘डॉन 2’ रही है, जिसे उन्होंने शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा और लारा दत्ता आदि के साथ बनाया था। फरहान को लेकर अरसे से चर्चा रही है कि वह इसकी सीक्वेल बनाने की कोशिशें करते रहे हैं। समझा यही जा रहा था कि वह अपनी अगली निर्देशित फिल्म शाहरुख खान के साथ ही बनाएंगे लेकिन मंगलवार को उनकी कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट ने फरहान की जिस अगली फिल्म का एलान किया, उसमें कोई बड़ा हीरो नहीं है बल्कि इस बार फिल्म की कमान तीन दिग्गज अभिनेत्रियां संभालने जा रही हैं।

आलिया भट्ट, कटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा

एक्सेल एंटरटेनमेंट ने मंगलवार को जिस फिल्म का एलान किया है वह जोया अख्तर की कंपनी टाइगर बेबी के साथ मिलकर बनेगी। जोया अख्तर ने 10 साल पहले ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ फिल्म से दोस्तों के साथ घूमने वाली कहानियों की फिल्मों के क्षेत्र में बड़ा नाम कमाया था। उससे पहले फरहान ने भी अपने करियर की शुरुआत इसी श्रेणी की फिल्म ‘दिल चाहता है’ से साल 2001 में की थी। अब एक्सेल एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी की फरहान अख्तर निर्देशित फिल्म का नाम रखा गया है ‘जी ले जरा’। और, इसमें प्रियंका चोपड़ा जोनास, कटरीना कैफ और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाएं निभाएंगी।

फरहान अख्तर

कोरोना का दूसरी लहर के बाद हिंदी सिनेमा में घोषित हुई इस सबसे चर्चित फिल्म के साथ ही फरहान अख्तर ने निर्देशन में वापसी कर ली है। जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘जी ले जरा’ को जोया अख्तर, फरहान अख्तर और रीमा कागती ने मिलकर लिखा है और इसके निर्माताओँ की टीम में रीमा कागती, जोया अख्तर, रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर अपनी कंपनियों के जरिये शामिल रहेंगे। फिल्म की रिलीज साल 2023 में तय की गई है और इसके प्री प्रोडक्शन पर पूरी रफ्तार से काम भी शुरू हो चुका है।

दिल चाहता है

गौरतलब है कि एक्सेल एंटरटेनमेंट की स्थापना 1999 में रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने मिलकर की थी। कंपनी की पहली फिल्म रही ‘दिल चाहता है’। इसके बाद ‘रॉक ऑन’ ने भी कंपनी को नई पीढ़ी के दर्शकों की पसंदीदा कंपनी बनाने में मदद की। इन दोनों फिल्मों को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के तहत हिंदी की सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के पुरस्कार मिले थे।

फरहान अख्तर

फरहान अख्तर इस बीच अभिनय भी करते रहे और फिल्में बनाने भी रहे और निर्देशित भी करते रहे। लेकिन, शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘डॉन 2’ के बाद बतौर निर्देशक  उनकी अगली फिल्म का लंबे समय से इंतजार हो रहा था।

Source – amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *