IPL 2021: हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ी खबर, क्या नहीं खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप?

IPL 2021

पिछले साल पीठ की ऑपरेशन के बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने बमुश्किल गेंदबाजी की है. वह इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार दो मैचों में नहीं खेल पाए हैं.

यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के शुरू होने के बाद से मुंबई इंडियंस (MI) के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) बेंच पर ही नजर आए हैं. मुंबई इंडियंस ने अबतक दो मुकाबले खेले हैं, लेकिन दोनों ही मैचों में हार्दिक मैदान पर नहीं उतरे हैं. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या वह अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. मुंबई के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने गुरुवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस हार्दिक की फिटनेस को लेकर जरूरी बात कही.

मुंबई को कोलकाता नाइट राइडर्स से हराने के बाद बॉन्ड ने कहा, “हार्दिक की ट्रेनिंग अच्छी है. हम स्पष्ट रूप से अपनी टीम की जरूरतों और टीम इंडिया की जरूरतों को भी बैलेंस कर रहे हैं. शेन बांड ने कहा कि आलराउंडर हार्दिक पंड्या पूरी फिटनेस हासिल करके खेलने की स्थिति में पहुंचने के करीब हैं, लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी टीम भारतीय टीम की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें मैदान में उतारने में जल्दबाजी नहीं दिखाएगी.

जल्द मैदान पर उतर सकते हैं

पिछले साल पीठ की ऑपरेशन के बाद पंड्या ने बमुश्किल गेंदबाजी की है. वह इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार दो मैचों में नहीं खेल पाए, लेकिन बांड ने कहा कि यह आलराउंडर अच्छा अभ्यास कर रहा है और उन्हें टूर्नामेंट के आखिरी मैचों में अवसर मिल सकता है. बांड ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हार्दिक भी रोहित की तरह अच्छा अभ्यास कर रहा है. वह खेलने की स्थिति में पहुंचने के करीब है. हम भारतीय टीम की जरूरतों के साथ अपनी टीम की जरूरतों में भी संतुलन बिठा रहे हैं.’’

ध्यान में है टी20 विश्व कप

मुंबई इंडियन्स को गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मैच में केकेआर से सात विकेट से हार झेलनी पड़ी. इससे पहले उसे टूर्नामेंट की बहाली के बाद अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रन से पराजय का सामना करना पड़ा था. बांड ने कहा, ‘‘फ्रेंचाइजी एक चीज बहुत अच्छी तरह से कर रही है.

उसकी निगाह न सिर्फ इस टूर्नामेंट को जीतने पर है बल्कि वह इसके बाद होने वाले टी20 विश्व कप को भी ध्यान में रखकर भी अपने खिलाड़ियों के कार्यभार के बीच संतुलन बना रही है.’’ उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हार्दिक अगले मैच में वापसी करेगा. जैसे मैने पहले कहा कि उन्होंने आज भी अच्छा अभ्यास किया.

Source – tv9hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *