IPL 2021: विराट कोहली ने दुनियाभर के अपने फैंस को किया शर्मिंदा, बीच मैदान कर दी ऐसी हरकत

ipl

विराट कोहली (Virat Kohli) जब भी स्‍टेडियम में कदम रखते हैं तो उनके साथ मैदान पर कदम रखती हैं दुनियाभर के करोड़ों प्रशंसकों की उम्‍मीदें. उनके बल्‍ले से रन निकलने की आस करते हैं फैंस. मैदान पर उनकी जबरदस्‍त फील्डिंग देखने की चाह उनके दीवानों के चेहरों पर आराम से देखी जा सकती है. लेकिन जब इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 14वें सीजन के आगाज मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्‍तान विराट कोहली ने मैदान पर कदम रखा तो कुछ ऐसी हरकत कर दी, जिसने दुनियाभर के उनके फैंस को शर्मिंदा कर दिया. ऐसा काम जिसकी उम्‍मीद विराट कोहली से बिल्‍कुल भी नहीं की जाती.

दरअसल, विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डरों में की जाती है. लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में उन्‍होंने एक बेहद आसान कैच टपका दिया. मुंबई की पारी का 19वां ओवर फेंकने काइल जैमीसन आए और उनकी पहली ही गेंद पर क्रुणाल पंड्या ने मिडऑफ पर हवाई शॉट खेला. ये कैच सीधा कोहली के पास गया, लेकिन वो इसे लपक नहीं सके. क्रुणाल पंड्या उस समय एक रन पर थे. बाद में वो 7 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने.

मुंबई के खिलाफ आरसीबी के फील्‍डरों ने छोड़े पांच कैच

हालांकि शर्मिंदगी की एक बात ये भी है कि इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले तीन सीजन में विराट कोहली से ज्‍यादा कैच किसी खिलाड़ी ने नहीं छोड़े हैं. इसमें मौजूदा सीजन भी शामिल है. विराट ने आईपीएल के 2019, 2020 और 2021 के सीजन में कुल मिलाकर सात कैच छोड़े हैं. हालांकि इस मैच में कैच छोड़ने वाले विराट अकेले खिलाड़ी नहीं रहे. बल्कि विराट समेत आरसीबी की टीम ने कुल पांच कैच टपकाए. विराट के अलावा जिन अन्‍य खिलाडि़यों ने कैच छोड़े, उनमें वाशिंगटन सुंदर, मोहम्‍मद सिराज और काइल जैमीसन भी शामिल रहे. जैमीसन ने तो दो कैच टपकाए. पांच कैच छूटने के बाद भी हालांकि मुंबई इंडियंस की पूरी टीम 159 रन ही बना सकी.

News Source – tv9hindi.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *