IPL 2021 में होगा ये बड़ा बदलाव!, UAE से फैन्स के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी

Indian Premier League

संयुक्त अरब अमीरात में COVID-19 महामारी की स्थिति नियंत्रण में है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार स्टेडियमों में उन दर्शकों को एंट्री मिलेगी जो वैक्सीनेशन करवा चुके होंगे.

IPL 2021 के पहले चरण का आयोजन स्टेडियम में बिना दर्शकों के किया गया था. जिसे कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने स्थगित करने का फैसला किया. अब सामने आ रही खबर क्रिकेट फैन्स के चेहरे पर मुस्कान ला सकती है. दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित होने वाले IPL 2021 के दूसरे चरण में दर्शकों को एंट्री मिल सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल के 14वें सीजन के बाकी बचे मैचों का आयोजन 19 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच किया जा सकता है.

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की हुई स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) के बाद घोषणा की गई थी कि आईपीएल के बाकी 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे. हालांकि इसका आयोजन किस तारीखों को होगा इसके बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

संयुक्त अरब अमीरात में COVID-19 महामारी की स्थिति नियंत्रण में है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार स्टेडियमों में उन दर्शकों को एंट्री मिलेगी जो वैक्सीनेशन करवा चुके होंगे. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक यूएई बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, “कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवा चुके क्रिकेट प्रशंसकों को स्टेडियम क्षमता के 50 प्रतिशत तक एंट्री की अनुमति दी जा सकती है.” 

इस बीच यूएई सरकार के साथ आवश्यक व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी दुबई में है. रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई सभी विदेशी बोर्डों के साथ चर्चा करेगा और जुलाई के आसपास एक निर्णय लेगा कि क्या विदेशी खिलाड़ी आईपीएल 2021 को फिर से शुरू करने के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं.

बता दें कि अहम मुद्दों पर बातचीत के लिये बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज सोमवार को दुबई पहुंचे हैं.

Source – abplive

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *