IPL की नई टीमों की कीमत जानकर रह जाएंगे दंग, BCCI कमाएगी 5800 करोड़ रुपये!

BCCI

IPL के अगले सीजन (IPL 2022) में फैंस 10 टीमों के बीच टक्कर होते देखेंगे, इस साल बीसीसीआई 2 नई टीमों (IPL 2 New Teams) की बोली लगा सकती है. नई टीमों की कीमत जानकर आप चौंक जाएंगे.

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लॉन्च करने के बाद से ही बीसीसीआई (BCCI) ने आर्थिक मोर्चे पर सफलता के झंडे गाड़े हैं. कोरोना वायरस के दौरान जहां एक और दूसरे क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई ने ऐसा कदम नहीं उठाया, वो इसलिए क्योंकि बोर्ड के पास जबर्दस्त पैसा है. अब बीसीसीआई का खजाना एक बार फिर भरने वाला है क्योंकि IPL के अगले सीजन (IPL 2022) के लिए बीसीसीआई दो नई टीमों को लॉन्च करने वाली है, जिनकी कीमत आपको चौंका सकती है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग की नई टीम का बेस प्राइस 1800 करोड़ रुपये के आसपास हो सकता है लेकिन बोली लगते-लगते टीम 2200 से 2900 करोड़ रुपये तक बिक सकती है. मतलब 2 नई टीमों के बिकने से बीसीसीआई का मालामाल होना तय है. बता दें पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस की कीमत 2700 से 2800 करोड़ रुपये है जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स 2200-2300 करोड़ की टीम है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की कीमत 1855 करोड़ रुपये है.

कब होगी नई आईपीएल टीमों की नीलामी?
खबरों के मुताबिक आईपीएल की 2 नई टीमों की नीलामी अगले महीने जुलाई में हो सकती है. बीसीसीआई नीलामी पर काम कर रही है. अब सवाल ये है कि आखिर 2 नई टीमें किस शहर की होंगी? माना जा रहा है कि IPL 2022 में खेलने वाली एक नई टीम अहमदाबाद की हो सकती है. अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भी बना है जिसका नाम पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है. यहां आईपीएल 2021 के कुछ मुकाबले भी खेले गए. गुजरात लायंस भी आईपीएल का हिस्सा रह चुकी है. ऐसे में अहमदाबाद की अगर कोई टीम आईपीएल 2022 में खेलते दिखे तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए.

आईपीएल 2022 में यूपी की टीम भी दिखाई दे सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि लखनऊ का दावा मजबूर नजर आ रहा है. लखनऊ में भी नया स्टेडियम बनाया गया है जहां कुछ इंटरनेशनल मुकाबले भी हुए हैं.

Source – news18

Leave a Reply

Your email address will not be published.