India Tour Of England: कोरोना की वजह से प्रैक्टिस मैच को लेकर अहम फैसला, इस बात पर लगी पाबंदी

India vs County Select XI

India Tour Of England: इंडिया और काउंटी सिलेक्ट इलेवन के बीच 20 जुलाई से प्रैक्टिस मैच का आयोजन होने जा रहा है. कोरोना के चलते इस प्रैक्टिस मैच को लेकर अहम फैसला लिया गया है.

India Tour Of England: इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी है. टीम के एक खिलाड़ी और एक स्टाफ मेंबर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके अलावा तीन और मेंबर्स को आइसोलेशन में रखा गया है. लेकिन इसी बीच 20 जुलाई से इंडिया का काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलना तय हो गया है. कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए प्रैक्टिस मैच का आयोजन मैदान पर बिना दर्शकों के ही होगा.

इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीच चार अगस्त से शुरू होगी. टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच को काफी अहम माना जा रहा है. बीसीसीआई की अपील पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने प्रैक्टिस मैच का आयोजन करवाने का फैसला किया है. प्रैक्टिस मैच 20 जुलाई से रिवरसाइड ग्राउंड में खेला जाएगा. डरहम क्रिकेट ने इसकी पुष्टि की. डरहम काउंटी क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमीरात रिवरसाइड भारत और काउंटी चैंपियनशिप एकादश के बीच अभ्यास मैच की मेजबानी करेगा.”

बयान में आगे कहा गया, “विश्व की नंबर-2 टेस्ट टीम ने इस बार अमीरात रिवरसाइट को अपना घरेलू आयोजन स्थल बनाया है. टीम 20 जुलाई से काउंटी के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी.”

बैकअप कीपर के बिना है टीम इंडिया

विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम के खिलाफ तीन दिनों के खेल में काउंटी सर्किट से कई खिलाड़ी होंगे. भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और फिलहाल आईसोलेशन में है. इसी कारण अभ्यास मैच को दर्शकों के बिना कराने का फैसला किया गया है.

बता दें कि प्रैक्टिस मैच के लिए टीम इंडिया के पास अब कोई बैकअप विकेटकीपर नहीं है. ऋषभ पंत का 18 जुलाई को आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा. अगर पंत की दो रिपोर्ट नेगेटिव आती हैं तो वह टीम के साथ जुड़ सकते हैं. बाकी तीन मेंबर्स को भी टीम के साथ दोबारा जुड़ने के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट से ही गुजरना होगा. 

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *