IND Vs ENG Women: Smriti Mandhana की शानदार पारी बेकार गई, भारत ने गंवाई टी20 सीरीज

indian women cricket team

IND Vs ENG Women: स्मृति मंधाना ने भारत के लिए 70 रन की बेहतरीन पारी खेली. लेकिन स्मृति मंधाना की पारी भारत को टी20 सीरीज में जीत नहीं दिला पाई.

IND Vs ENG Women: इंग्लैंड दौरे पर टी20 सीरीज में भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हिस्से हार आई. तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को आठ विकेट से हराया. इंग्लैंड इसके साथ ही टी20 सीरीज 2-1 से जीतने में कामयाब हो गया. भारत की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना ने 70 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. लेकिन वह टीम के काम नहीं आ पाई. 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 153 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज डैनी वायट की 56 गेंद में नाबाद 89 रन की पारी खेली. वायट की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने 18.4 ओवर में ही दो विकेट पर 154 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

मिताली राज और हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारतीय टीम सीमित ओवरों की लगातार चार सीरीज गंवा चुकी है. इससे पहले स्वदेश में उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिवसीय और टी20 दोनों सीरीज गंवाई थी.

मंधाना ने खेली बेहतरीन पारी

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना की 70 रन की पारी से छह विकेट पर 153 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. मंधाना ने 51 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के मारे. उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत (26 गेंद में 36 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी भी की. युवा रिचा घोष ने भी 13 गेंद में 20 रन बनाकर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया.

इंग्लैंड ने हालांकि वायट की तूफानी पारी की बदौलत 18.4 ओवर में ही दो विकेट पर 154 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. भारत ने पिछले मैच में 148 रन के स्कोर का बचाव किया था लेकिन वायट ने इस बार भारतीय स्पिनरों को कोई मौका नहीं दिया और अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का जड़ा.

टी20 सीरीज में मिली हार के बाद भारत खेमे में चिंता बढ़ गई है. भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगली सीरीज खेलनी है और उसे तीनों ही डिपार्टमेंट में अपने प्रदर्शन में बहुत ज्यादा सुधार करने की जरूरत है.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *