IND VS ENG: नॉटिंघम टेस्ट के पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, ये प्रमुख बल्लेबाज पहले टेस्ट से हुआ बाहर

IND VS ENG

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले मेजबान इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज ओली पोप पहले टेस्ट से इंजरी के कारण बाहर हो गए हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत आज नॉटिघम से होने वाली है. सीरीज के पहले मैच से ठीक पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. दरअसल इंग्लैंड टीम के प्रमुख टेस्ट बल्लेबाज ओली पोप पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं. इंजरी के वजह से वह इस सीरीज का पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे. ओली पोप के स्थान पर इंग्लैंड की टीम विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो को टीम में शामिल करेगी.

इंग्लैंड पहले से ही बेन स्टोक्स के न खेलने के ऐलान से जूझ रहा था. दरअसल बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक लिया है. स्टोक्स के बाद अब नॉटिंघम में होने वाले पहले टेस्ट से ओली पोप के बाहर होने के बाद इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है.

द टेलीग्राफ की खबर के अनुसार ओली पोप नेट्स में अपना फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए. इस वजह से वह अपना पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. ओली पोप के स्थान पर इंग्लैंड टीम डेन लॉरेंस का चुवाव कर सकती थी, पर उन्होंने अनुभवी खिलाड़ी जॉनी बेयरेस्टो को उतारने का फैसला किया.

जॉनी बेयरस्टो भारत दौरे पर बुरी तरह स फ्लॉप हुए थे. आलम यह था कि वह चार में से तीन पारियों में खाता तक नहीं खोल पाए थे. हालांकि अपने घरेलू मैदान इंग्लैंड में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्हें इंग्लैंड के मैदान खूब रास भी आते हैं.

वहीं भारत की बात करें तो पहले टेस्ट में मंयक अग्रवाल हिस्सा नहीं ले पाएंगे. मयंक अग्रवाल को नेट्स में अभ्यास के दौरान भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की तेज बाउंसर सीधे हेलमेट पर जाकर लगी थी. जिसके बाद टीम ने उन्हें पहले टेस्ट में आराम देने का फैसला किया.  

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *