IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड पर लगा जुर्माना, जानिए क्या है वजह

IND vs ENG

आईसीसी के बयान के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और उन्होंने जुर्माना भी स्वीकार कर लिया है. इसलिए इस मामले में आगे कोई सुनवाई नहीं होगी.

India vs England: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने नॉटिघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के लिये भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों पर मैच शुल्क का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाने के अलावा उनके आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दो-दो अंक भी काट दिये हैं. भारत और इंग्लैंड, दोनों टीमों ने तय समय में दो-दो ओवर कम किये थे, जिसके बाद आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने उन पर यह जुर्माना लगाया. 

खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार तय समय में एक ओवर कम करने पर खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा. इसके अलावा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिये तय किये गये नियमों के अनुसार तय समय में एक ओवर कम करने पर टीम पर एक अंक का जुर्माना लगाया जाएगा. 

विराट कोहली और जो रूट ने मानी गलती 

आईसीसी के बयान के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और उन्होंने जुर्माना भी स्वीकार कर लिया है. इसलिए इस मामले में आगे कोई सुनवाई नहीं होगी. 

वहीं मैदानी अंपायर माइकल गॉ और रिचर्ड केटेलबोरोग, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर डेविड मिलन्स ने ये आरोप लगाये थे. बता दें कि बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट मैच ड्रा पर समाप्त हुआ था. दरअसल, भारत को पांचवें दिन जीत के लिए 157 रन बनाने थे और उसके 9 विकेट शेष थे. लेकिन अंतिम लगातार बारिश होती रही, जिस कारण एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका और फिर करीब साढे पांच घंटे इंतजार करने के बाद टेस्ट को ड्रॉ घोषित कर दिया गया. 

कल से खेला जाएगा दूसरा 

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मैच कल यानी गुरुवार दोपहर साढे तीन बजे से लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा. दोनों ही टीमें इस मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेंगी.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *