ICC World Test Championship: इस गेंद से खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, Lord’s के बजाए Southampton में होगा मैच

ICC World Test Championship 2021 Final Venue: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. यह मैच ड्यूक्स बॉस से खेला जाएगा.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला ड्यूक्स ब्रांड गेंद से खेला जाएगा. पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स पर खेला जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण अब ये साउथम्पटन के रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.

पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि फाइनल मुकाबला लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा सकता है. लेकिन आईसीसी और ईसीबी ने कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए साउथम्पटन में फाइनल मैच के आयोजन का फैसला किया है.

आईसीसी ने बयान जारी कर कहा, ”आईसीसी बोर्ड ने ईसीबी के सात कई विकल्पों पर चर्चा की. कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए हमने साउथम्पटन में बायो बबल बनाकर फाइनल मैच के आयोजन का फैसला किया है.”

भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह बनाई थी. न्यूजीलैंड पहले ही इसके लिए क्वालीफाई कर चुका है. दोनों टीमों के बीच 18 से 22 जून तक फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इस मैच के लिए 23 जून को रिजर्व डे रखा गया है.

बायो बबल से लैस होगा स्टेडियम

मैच का आयोजन पूरी तरह से बायो बबल के अंदर होगा. आईसीसी ने कहा, ”रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पूरी तरह से बायो बबल से लैस होगा. यह फाइनल का आयोजन करवाने की सबसे अच्छी जगह है और महामारी की वजह से हम कोई और खतरा भी मोल नहीं लेना चाहते हैं.”

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात देकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की कठिन चुनौती को पार करते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की की.

Source -ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *