ICC Test Rankings: जो रूट ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, टॉप 10 में शामिल हुए जसप्रीत बुमराह

Virat Koli

ICC Test Rankings: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 9 विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह एक बार फिर गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

ICC Rankings: भारत के खिलाफ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले टेस्ट में कुल 173 रन बनाने वाले जो रूट ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. रूट ताज़ा रैकिंग में 846 अंको के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं. वहीं किंग कोहली पांचवें स्थान पर लुढ़क गए हैं.

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले टेस्ट में कुल 9 विकेट लेने वाले भारत के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को भी ताज़ा रैंकिंग में फायदा हुआ है. बुमराह एक बार टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. वह 760 अंको के साथ 9वें नंबर पर आ गए हैं. 

इसके अलावा हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज़ में बल्ले और गेंद, दोनों से कमाल का प्रदर्शन करने वाले बांग्लादेश के सीनियर खिलाड़ी शाकिब अल हसन टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं. 

पहले नंबर पर काबिज़ हैं केन विलियमसन 

आईसीसी की तरफ से जारी की गई बल्लेबाज़ों की ताजा रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 901 प्वाइंट के साथ पहले नंबर पर काबिज़ हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ 891 अंको के साथ दूसरे और उनके हमवतन खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन 878 प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं. इसके बाद चौथे नंबर पर जो रूट और पांचवें नंबर पर विराट कोहली हैं. 

दूसरे नंबर पर कायम हैं आर अश्विन

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजों की रैंकिंग में 856 अंको के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस पहले नंबर पर कायम हैं. इसके बाद न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज टिम साउथी तीसरे नंबर पर और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड चौथे स्थान पर हैं. 

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी करने वाले जेम्स एंडरसन को भी ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है. अब वह 795 अंको के साथ सातवें नंबर पर आ गए हैं. वहीं उनके साथ स्टुअर्ट ब्रॉड आठवें नंबर पर हैं. 

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *