Hrithik Roshan की ‘वॉर’ से जुड़ा आमिर ख़ान की फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा का यह ख़ास कनेक्शन

Hrithik Roshan

आमिर और निर्देशक अद्वैत चंदन ने एक बेहद वृहद युद्ध दृश्य की परिकल्पना की है जिसमें बड़ी तादाद में युद्ध उपकरणों और हथियारों का इस्तेमाल किया जाना है। इस सीक्वेंस के लिए कुछ स्थानीय लोगों का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

नई दिल्ली, जेएनएन। आमिर ख़ान इन दिनों अपनी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा को पूरा करने की योजना बनाने में जुटे हुए हैं। फ़िल्म का एक बेहद अहम वॉर सीक्वेंस लद्दाख में शूट किया जाना है। इसके लिए कुछ दिन पहले आमिर चार लोगों की टीम के साथ लद्दाख में लोकेशन की रेकी करने भी गये थे। रेकी के दौरान आमिर ख़ान के साथ एक ख़ास शख़्स भी गये थे, जिन पर इस वॉर सीक्वेंस को अंजाम देने का दारोमदार है। यह शख़्स हैं परवेज़ शेख़। परवेज़ एक्शन डायरेक्टर हैं और उन्हें पहाड़ी इलाक़ों में वॉर दृश्यों को फ़िल्माने में महारत हासिल है।

मिड-डे की रिपोर्ट के मुताबिक़, आमिर ख़ुद परवेज़ को साथ ले जाना चाहते थे, क्योंकि वो बड़े पैमाने पर युद्ध के दृश्यों को भव्यता के साथ शूट करने के लिए जाने जाते हैं। ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की बेहद कामयाब फ़िल्म वॉर के एक्शन दृश्यों को परवेज़ की देखरेख में ही शूट किया गया था। 

लाल सिंह चड्ढा भारत के समसामयिक राजनीतिक और सांस्कृतिक दौर को रेखांकित करेगी, इसलिए कारगिल वॉर इसका बेहद अहम अंग है, जिसे आमिर के किरदार के नज़रिए से दिखाया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, आमिर और निर्देशक अद्वैत चंदन ने एक बेहद वृहद युद्ध दृश्य की परिकल्पना की है, जिसमें बड़ी तादाद में युद्ध उपकरणों और हथियारों का इस्तेमाल किया जाना है। इस सीक्वेंस के लिए कुछ स्थानीय लोगों का भी इस्तेमाल किया जाएगा। 

मौजूदा हालात को देखते हुए यूनिट को लद्दाख के द ग्रैंड ड्रैगन होटल में बायो बबल में रखा जाएगा। फ़िलहाल हालात कुछ सामान्य होने का इंतज़ार किया जा रहा है। इस सीक्वेंस में साउथ के जाने-माने कलाकार नागा चैतन्य भी शामिल होंगे। वॉर सीक्वेंस के बाद आमिर मुंबई में सलमान ख़ान के साथ उनका कैमियो सीक्वेंस शूट करेंगे।लाल सिंह चड्ढा 1994 में आयी फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक भारतीय रूपांतरण है। फ़िल्म में करीना कपूर ख़ान फीमेल लीड में हैं। करीना अपने हिस्से की शूटिंग प्रेग्नेंसी की आरम्भिक स्टेज में शूट कर चुकी हैं।

Source – jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *