Happy Birthday Katrina Kaif: फ्लॉप डेब्यू से लेकर Highest Paid एक्ट्रेस तक, ऐसा रहा है कैटरीना कैफ का फिल्मी सफर

katrina kaif

कैटरीना अपने 18 साल करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में की है. लेकिन क्या आपको पता है कि हिन्दी सिनेमा की सबसे महंगी हीरोइन कटरीना की पहली फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी.

एक्ट्रेस कटरीना कैफ बॉलीवुड में अपनी बेइंतहा खूबसूरती और शानदार अभिनय के लिए जानी जाती है. वो ऐसी अभिनेत्री हैं जो एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा फीस चार्ज करती है. अपने 18 साल करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में की है. लेकिन क्या आपको पता है कि हिन्दी सिनेमा की सबसे महंगी हीरोइन कटरीना की पहली फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी.

बॉलीवुड में कटरीना कैफ आज जिस मुकाम पर है वहां तक पहुंचना आसान नहीं है, वो भी तब जब वो असल जिन्दगी में हिन्दी भी ठीक से नहीं बोल पाती. लेकिन कटरीना ने अपनी मेहनत के दम पर ये कर दिखाया. अभिनेता अक्षय कुमार और सलमान खान के साथ कैट की ज्यादातर फिल्म हिट रही हैं.

मॉडलिंग में भी कमाया नाम

कटरीना ने बहुत छोटी उम्र से मॉडलिंग शुरू कर दी थी. महज 14 साल की उम्र में उन्होंने हवाई में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता. इसके बाद उन्होंने कई फ्रीलांस प्रोजेक्ट पर काम किया.

बुरी तरह फ्लॉप हुई पहली फिल्म बूम

कटरीना ने 2003 में बूम फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके अलावा अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर, मधु सप्रे और पद्मा लक्ष्मी जैसे कलाकार थे. फिल्म को जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ ने प्रोड्यूस किया था. लेकिन ये फिल्म बड़े पर्दे पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जैकी श्रॉफ ने कहा था कि इस फिल्म की वजह से वो बैंकरप्ट हो गए थे. यहां तक कि यूनिट की पेमेंट करने के लिए उन्हें अपना घर तक बेचना पड़ा था.

बूम फ्लॉप हुई, पर कैट का करियर चल पड़ा

कैट की डेब्यू फिल्म ‘बूम’ तो फ्लॉप हो गई लेकिन उनका करियर चल पड़ा. इसके बाद कटरीना ने ‘नमस्ते लंदन’, ‘सिंह इज किंग’, ‘पार्टनर’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘एक था टाइगर’, ‘जब तक है जान’, और ‘टाइगर जिन्दा है’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

अब कैटरीना कैफ की गिनती सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में होता है.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *