England vs India Women: 17 साल की शेफाली ने रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनीं

indian women cricket team

17 साल की शेफाली ने ब्रिस्टल में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन इतिहास रच दिया.

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच ब्रिस्टल में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन भी भारत की सलामी बल्लेबाज़ शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया. शेफाली अब डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत की पहली और विश्व की चौथी महिला क्रिकेटर बन गई हैं. 

पहली पारी में 96 रन बनाने वाले शेफाली दूसरी पारी में खबर लिखे जाने के समय 68 गेंदो में 55 रन बनाकर खेल रही हैं. अपनी इस पारी में वह 11 चौके लगा चुकी हैं. उनके साथ दीप्ति शर्मा 18 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं. 

पहली पारी में शेफाली ने तोड़ा था सी कौल का रिकॉर्ड

पहली पारी में 152 गेंदो में 96 रनों की पारी खेलकर शेफाली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था. दरअसल, वह डेब्यू टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई थीं. उन्होंने सी कौल के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था. सी कौल ने फरवरी 1995 में अपने पहले टेस्ट में 75 रनों की पारी खेली थी.

231 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी

हालांकि, शेफाली की 96 रनों की पारी के बावजूद भारत की पहली पारी सिर्फ 231 रनों पर सिमट गई, जिसके बाद इंग्लैंड ने उसे फॉलो ऑन दे दिया. दरअसल, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 396 रन बनाए थे. भारत ने अपनी दूसरी पारी में खबर लिखे जाने के समय तक एक विकेट पर 83 रन बना लिए हैं. पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाली स्मृति मंधाना दूसरी पारी में सिर्फ आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गईं.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *