ENG Vs PAK: पाकिस्तान के हिस्से आई एक और करारी हार, रॉय ने धमाकेदार पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई

ENG Vs PAK

ENG Vs PAK: पाकिस्तान को टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. जेसन रॉय ने 36 गेंद में 64 रन बनाकर इंग्लैंड को आखिरी टी20 मुकाबले में जीत दिलाई.

ENG Vs PAK: इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तानी टीम का खराब प्रदर्शन आखिरी टी20 मैच में भी जारी रहा. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में तीन विकेट से हराकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड की ओर से राशिद खान ने 35 रन देकर चार विकेट लिए. जेसन रॉय को 64 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 154 रन का स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड को रॉय ने 36 गेंद में 64 रन की पारी खेलकर शानदार शुरुआत दिलाई. लेकिन इसके बाद टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे क्रिस जोर्डन ने नाबाद 4 रन बनाकर टीम को दो गेंद बाकी रहते जीत दिला दी. इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 155 रन बनाकर सीरीज को अपने नाम किया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए डेविड मलान ने 33 गेंद में 31 रन बनाए और उन्हें लय हासिल करने के लिए जूझना पड़ा. लेकिन वापसी कर रहे कप्तान इयोन मोर्गन ने 12 गेंद में 21 रन बनाकर रन गति कम नहीं होने दी. मोर्गन ने हसन अली की गेंदों पर दो छक्के जड़े.

आखिरी ओवर्स में इंग्लैंड ने गंवाए विकेट

मलान को 19वें ओवर में मोहम्मद हफीज ने बोल्ड कर दिया. लियाम लिविंगस्टोन ने इसी ओवर में अपनी पहली गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर पवेलियन लौट गए. हफीज ने 28 रन पर तीन विकेट लिए. 

अंतिम ओवर में इंग्लैंड को छह रन की दरकार थी. मोर्गन इसके बाद बाउंड्री पर कैच दे बैठे. जोर्डन ने हालांकि दो बार दो-दो रन लेकर मेजबान टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

इससे पहले पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की और पहले पांच ओवर में 40 रन जुटाए. मोहम्मद रिजवान ने 76 रन की पारी खेली और साकिब महमूद के अलावा जोर्डन की गेंदों पर छक्के जड़े. कप्तान बाबर आजम अपनी 11 रन की पारी में एक बार फिर जूझते नजर आए. राशिद और मोईन अली ने लगातार दूसरे मैच में अपनी फिरकी से पाकिस्तान को परेशान किया. मोइन अली ने 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *