Elon Musk ने ट्वीट कर दी बड़ी जानकारी, Bitcoin में आया 3000 डॉलर का भारी उछाल

Elon Musk Bitcoin: एलन मस्क ने कहा था कि बहुत जल्द टेस्ला अपने प्रोडक्ट के लिए क्रिप्टोकरेंसी में भी पेमेंट लेगी. आज अपनी घोषणा पर उन्होंने मुहर लगा दी है.

Elon Musk Bitcoin: इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla के सीईओ और बिलिनेयर Elon Musk ने ट्वीट कर बड़ी जानकारी दी है. एलन मस्क ने ट्वीट किया कि अब टेस्ला की कार Bitcoin में खरीदी जा सकती है. पिछले दिनों टेस्ला ने बिटक्वॉइन में 1.5 अरब डॉलर का भारी निवेश किया था. उस समय एलन मस्क ने कहा था कि बहुत जल्द टेस्ला अपने प्रोडक्ट के लिए क्रिप्टोकरेंसी में भी पेमेंट लेगी. आज अपनी घोषणा पर उन्होंने मुहर लगा दी है.

आज फिर से बिटक्वॉइन में काफी तेजी देखी जा रही है. Coindesk की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक दोपहर 2.45 बजे बिटक्वॉइन 4.10 फीसदी की तेजी के साथ 56645 डॉलर के स्तर पर ट्रेड कर रहा था. 24 घंटे का निम्नतम स्तर 53577 डॉलर है जबकि उच्चतम स्तर 56687 डॉलर है. इस तरह पिछले 24 घंटे में 3100 डॉलर से ज्यादा का उछाल आया है. बिटक्वॉइन अभी तक 61556 डॉलर के उच्चतम स्तर को छुआ है.

फरवरी में टेस्ला ने किया था ऐलान

टेस्ला ने 8 फरवरी को बिटक्वॉइन में निवेश किया था. उसी समय एलन मस्क ने कहा था कि टेस्ला आने वाले दिनों में बिटक्वॉइन में भी पेमेंट लेगी. इस खबर के आने से पहले बिटक्वॉइन 38500 डॉलर के स्तर पर ट्रेड कर रहा था. इस खबर के सामने आने के बाद यह 44 हजार डॉलर के स्तर को पार कर गया. उसके बाद से लगातार इसमें तेजी आ रही है. टेस्ला के अलावा Mastercard और अमेरिकन इन्वेस्टमेंट बैंकिंग सर्विस Bank of New York Mellon ने भी पिछले दिनों कहा था कि वह अपने कस्टमर्स के लिए किप्टोकरेंसी इस्तेमाल करना आसान बनाएगा.

क्रिप्टोकरेंसी के भविष्य पर उठने लगे हैं सवाल

पिछले कुछ समय से बिटक्वॉइन समेत क्रिप्टोकरेंसी के भविष्य को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं. बिटकॉइन की कीमतों ने पिछले 6 महीनो में निवेशकों को 6 गुना से ज्यादा का रिटर्न दिया है. जिस बिटकॉइन की कीमत 6 महीने पहले 10,500 डॉलर थी वो अब 60,000 डॉलर के पार चली गई है. दुनिया के बड़े निवेशक वारेन बफे बिटकॉइन पर भरोसा नहीं करते हैं. वारेन बफे का कहना है कि मेरे पास कोई भी क्रिप्टोकरेंसी नहीं है और में इस तरह की करेंसी में निवेश करने में आगे भी इच्छा नहीं जताउंगा. दरअसल बिटकॉइन को लेकर वारेन बफे के अलावा कुछ बड़े निवेशक भी इस तरह की टिप्पणी दे चुके हैं.

Source – TV 9 Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *