Delhi के सबसे महंगे इलाके लुटियंस जोन में इन 5 अरबतियों के हैं करोड़ो के बंगले, देखें कौन-कौन हैं लिस्ट में

लुटियंस दिल्ली सबसे पॉश और महंगा इलाका माना जाता है. यहां प्रॉपर्टी खरीदना आसान काम नहीं है. वैसे बता दें कि गौतम अडानी से लेकर लक्ष्मी मित्तल और नवीन जिंदल तक के यहां करोड़ों के बंगले हैं. आइए जानते हैं और कौन अरबपति इस लिस्ट में शामिल हैं.

दिल्ली का लुटियंस जोन ऐसा इलाका जहां एक वर्ग फुट की जगह भी प्रीमियम कॉस्ट पर मिलती है. बता दें कि दिल्ली के सबसे महंगे इस पॉश इलाके में देश के कई अरबपतियों की बेशकीमती प्रॉपर्टी है. यहां गौतम अडानी से लेकर लक्ष्मी मित्तल तक कई भारतीय अरबपतियों ने करोड़ों के बंगले खरीदे हुए हैं. आइए एक नजर डालते हैं दिल्ली के पॉश इलाके लुटियंस जोन में और किन-किन धनकुबेरों के बंगले हैं.

गौतम अडानी

सबसे पहले बात करते हैं गौतम अडानी की. गौतम अडानी के अडानी समूह ने साल 2020 में दिल्ली के लुटियंस एरिया में 1000 करोड़ रुपये का बंगला 400 करोड़ रुपये में लिया था. ये बंगला भगवानदास रोड पर स्थित है. इस बंगले की बोली में गौतम अडानी की कंपनी अडानी समूह ने बाजी मार ली थी. बता दें कि ये बंगला आदित्य एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड का था. गौतम अडानी का ये बंगला 3.4 एकड़ में बना हुआ है. इस बंगले का बिल्ट-अप एरिया 25,000 वर्ग फुट से भी ज्यादा है. यहां 7 बेडरूम, 6 लिविंग रूम और डाइनिंग रूम के अलावा एक स्टडी रूम और 7000 वर्ग फुट में स्टाफ क्वार्टर भी है. इस बंगले के चारों तरफ हरियाली ही हरियाली है.

 लक्ष्मी मित्तल

लक्ष्मी मित्तल का इंप्रेसिव प्रॉपर्टी पोर्टफोलियो किसी से छिपा नहीं है. लक्ष्मी मित्तल एक ब्रिटिश नागरिक भी हैं उनकी ब्रिटेन में भी काफी संख्या में प्रॉपर्टी हैं.  2005 में, लक्ष्मी मित्तल ने लुटियंस दिल्ली में एक बंगला खरीदा था, और उस पर 31 करोड़ रुपये खर्च किए थे.

विजय शेखर

पिछले कुछ वर्षों में पेटीएम का विकास तेजी से हुआ है और इसके संस्थापक, विजय शेखर की संपत्ति में भी इजाफा हुआ है. हाल ही मे हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक अरबपति विजय शेखर ने नई दिल्ली के लुटियंस में द गोल्फ लिंक्स पर एक बंगला खरीदा था. उनका बंगला गोल्फ लिंक्स के उन 1000 बंगलों में से एक है, जो 3000 एकड़ में फैला है.  एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक शेखर का बंगला 6,000 वर्ग फीट का प्रीमियम स्थान  है और उन्होंने इस बंगले के लिए 82 करोड़ रुपये का भुगतान किया है.

सुनील वचानी

इस लिस्ट में हाल की प्रॉपर्टी डील डिक्सन टेक्नोलॉजीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सुनील वचानी ने की है. मनीकंट्रोल के अनुसार सुनील वचानी ने लुटियंस दिल्ली में 170 करोड़ रुपये का एक बंगला खरीदा है.  चूंकि गौतम अडानी की ये प्रॉपर्टी एक नीलामी में खरीदी गई थी, इसलिए इस सौदे को दिल्ली में अब तक की सबसे महंगी अचल संपत्ति की खरीद बताया जा रहा है.

नवीन जिंदल

इस लिस्ट में नवीन जिंदल लुटियंस दिल्ली में दूसरी सबसे महंगी संपत्ति के मालिक हैं. उनके बंगले की कीमत 120-150 करोड़ रुपये के बीच आंकी गई है.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *