Covid 19 Self Test : अक्षय कुमार बता रहे हैं घर पर ही किट से कैसे करें कोरोना का टेस्ट? देखें वीडियो

akshay kumar

Learn Covid 19 test from Akshay kumar : अक्षय ने एक वीडियो पोस्ट करके बताया है कि घर पर रहते हुए कोई भी आसानी से ये टेस्ट कैसे कर सकता है.

अक्षय कुमार आपके लिए लेकर आए हैं इन दिनों देश की सबसे बड़ी मुसीबत कोरोना को टेस्ट करने की किट. इस किट से आप घर में ही रहकर कोविड 19 का टेस्ट कर सकते हैं. ये भारत की पहली सेल्फ टेस्ट किट है.

टेस्ट किट बनाने वाली कंपनी कोविसेल्फ(Coviself) ने अक्षय को इसके लिए अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है. अक्षय ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें वो खुद बता रहे हैं कि कैसे घर में इस किट के जरिए आसानी से टेस्ट किया जा सकता है.

कोविड 19 टेस्ट को लेकर लोगों में हमेशा डर का माहौल रहता है. आरटीपीआर टेस्ट की रिपोर्ट दो दिन में आती है और ऐसे में मरीज को जब तक रिपोर्ट कन्फर्म न आ जाए अपने परिवार तक से दूरी बनाकर रखनी पड़ती है. ऐहतियात बरतना होता है और आइसोलेशन में रहना होता है. लेकिन अब इस किट के आ जाने से मिनटों में टेस्ट हो जाएगा और पता चल जाएगा कि कोई कोरोना पॉजिटिव है या नहीं.

अक्षय ने बताया तरीका

अक्षय ने जो वीडियो पोस्ट किया है उसमें उन्होंने दिखाया है कि कैसे वो अपने दोस्त को टेस्ट किट भेजकर मदद कर रहे हैं. फिर उसे टेस्ट करने का तरीका भी समझा रहे हैं. इस किट में एक स्वाब दी गई है जिससे नाक से सैंपल लेकर किट में ही दी गई एक ट्यूब में डालना है और उसे ट्यूब में दिए गए कैमिकल में ठीक से घुमना है. फिर इसका सैंपल किट में मौजूद एक मीटर में डालना है जो सैंपल के आधार पर ये बता देगा कि टेस्ट का रिजल्ट पॉजिटिव है या निगेटिव.

Source – tv9hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *