Bengal Election: ममता बनर्जी का झारग्राम रैली में बड़ा ऐलान, कहा- राज्य में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी मुफ्त

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर हर दिन पार्टी के नेताओं द्वारा लुभावने वायदे किए जा रहे हैं. इसी फेहरिस्त में अब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झारग्राम रैली के दौरान मंच से बड़ा ऐलान किया है. दरअसल ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगाई जाएगी.

Mamta Banerjee's big announcement in Jhargram rally - Corona vaccine will be free in Bengal

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान जारी है. बीजेपी हो या टीएमसी सभी पार्टियों द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए बड़े बड़े वायदे किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में आज झारग्राम रैली के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कोरोना वैक्सीन को बंगाल में मुफ्त में लगाने का ऐलान किया है.

झारग्राम रैली में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगाने का किया ऐलान

बता दें कि ममता बनर्जी ने झारग्राम की एक रैली में एलान किया कि बंगाल में लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगवाई जाएगी. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ये भी कहा कि, ‘नरेंद्र मोदी ने चुनाव के दौरान सत्ता में आने पर बिहार के लोगों का मुफ्त कोरोना टीकाकरण करने का वादा किया था. लेकिन क्या उन्होंने टीके उपलब्ध कराए हैं? नहीं, उन्होंने नहीं किया, उन्होंने जनता से झूठ बोला.’

294 विधानसभा सीटों पर आठ चरणों में होने हैं चुनाव

बता दें कि राज्य की 294 विधानसभा सीटों पर आठ चरणों में चुनाव होने हैं. 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगे. पहले चरण में 30 सीटों पर वोटिंग होगी. दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे. तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल का दिन तय किया गया है, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी. पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 43 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी. नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे.

फिलहाल सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति है. टीएमसी तीसरी बार राज्य में सरकार बनाने का दावा कर रही है वहीं बीजेपी का कहना है कि इस बार वो तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करके रहेगी. ऐसे में इस बार देखने वाली बात होगी की जनता किसे राज्य की सत्ता सौंपती है .

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *