7 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE के किसी बड़े पीपीवी के बाद अगला रॉ (Raw) एपिसोड अक्सर धमाकेदार ही रहता है। खासतौर पर जब रेसलमेनिया (Wrestlemenia) 37 के बिल्ड-अप की बात हो रही हो, तो एक-एक शो का महत्व दोगुना हो जाता है। Raw की शुरुआत बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और शेमस (Sheamus) के मैच से हुई, जिसमें ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) का दखल भी देखा गया।

इस बीच द हर्ट बिजनेस के मेंबर्स के बीच संबंधों में खटास पड़ती देखी गई। रिया रिप्ली (Rhea Ripley) ने Raw में एंट्री लेकर रेड ब्रांड की विमेंस चैंपियन असुका (Asuka) को Wrestlemania के लिए चैलेंज किया, जिसे चैंपियन ने स्वीकार भी कर लिया है।

शो में इसके अलावा भी कई दिलचस्प सैगमेंट्स और मैच देखे गए। वहीं मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) और द फीन्ड (The Fiend) का दिलचस्प सैगमेंट देखा गया। इस आर्टिकल में आइए डालते हैं एक नजर उन 7 बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

क्या Raw में शेमस को एक और चैंपियनशिप मैच मिलने के संकेत दिए गए?

इस हफ्ते Raw की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और शेमस के बीच नॉन-टाइटल मैच के साथ हुई, जिसमें ड्रू मैकइंटायर का दखल भी देखा गया। मैच में मिली हार के बाद शेमस एक बैकस्टेज इंटरव्यू दे रहे थे, इसी दौरान WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रिडल भी नजर आए।

द सेल्टिक वॉरियर ने रिडल पर स्कूटर से अटैक कर दिया, जिससे ऐसा प्रतीत होने लगा है कि Wrestlemania 37 के लिए नई यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन की शुरुआत कर दी गई है। शेमस ने पिछले एक साल में लाइव क्राउड की गैरमौजूदगी में भी बहुत अच्छा काम किया है।

इस दौरान उन्होंने ड्रू मैकइंटायर, कीथ ली और जैफ हार्डी जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ कई यादगार मैच भी लड़े। फिलहाल Wrestlemania 37 के लिए रिडल vs शेमस यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन एक अच्छा विकल्प नजर आ रहा है।

Raw में असुका को Wrestlemania 37 के लिए नया प्रतिद्वंदी मिला

शार्लेट ने कुछ हफ्ते पहले WWE Wrestlemania 37 के लिए असुका को चैलेंज किया था। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी Raw में गैरमौजूदगी का कारण एंड्राडे का WWE छोड़ना हो सकता है। इस हफ्ते Raw में असुका का सामना पेटन रॉयस से हुआ, लेकिन मैच के बाद रिया रिप्ली ने आते ही असुका को Wrestlemania 37 में चैलेंज कर दिया। ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे रिप्ली का Raw में शानदार सफर फैंस की उम्मीद से कहीं पहले शुरू होने वाला है।

बैड बनी का Wrestlemania 37 में क्या होगा?

Raw के MizTV सैगमेंट में द मिज़ और जॉन मॉरिसन ने बैड बनी का जमकर मज़ाक बनाया और पिछले हफ्ते गिटार ना टूटने की घटना को लेकर भी तंज़ कसा। इसके बाद मिज़ और जैफ हार्डी का मैच हुआ, जिसमें मिज़ ने जीत दर्ज की लेकिन मुकाबले के बाद बैड बनी ने पीछे से आकर मिज़ पर गिटार से अटैक किया। वहीं बैड बनी ने Wrestlemania 37 के लिए मिज़ के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है।

ड्रू मैकइंटायर की Raw में बढ़ रही मुसीबतें

Raw में पहले ड्रू मैकइंटायर ने शेमस को द हर्ट बिजनेस के हाथों पिटने से बचाया और उसके बाद 2-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन को भी हराया, जिससे अब Wrestlemania 37 में बॉबी लैश्ले के पार्टनर्स उनके साथ रिंगसाइड पर मौजूद नहीं होंगे।

इस दौरान लैश्ले ने अन्य सुपरस्टार्स से कहा कि अगर उन्होंने Wrestlemania से पहले मैकइंटायर को बाहर कर दिया तो उन्हें टाइटल शॉट मिलेगा। देखना दिलचस्प होगा कि अगले हफ्ते Raw में स्कॉटिश सुपरस्टार के लिए मुसीबतें किस हद तक बढ़ने वाली हैं।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का कोई अता-पता नहीं

साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर अब WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हो चुकी हैं। इस हफ्ते चैंपियंस नाया जैक्स-शायना बैज़लर को मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक पर जीत मिली, वहीं लाना और नेओमी कमेंट्री टेबल पर मौजूद रहीं। इस समय नटालिया और टमिना को भी बड़ी चैलेंजर टीम के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन ये समझ पाना मुश्किल है कि Wrestlemania 37 में चैंपियंस के खिलाफ मैच किसे

Raw में ब्रॉन स्ट्रोमैन को Wrestlemania 37 के लिए मिला प्रतिद्वंदी

Raw में अभी तक ब्रॉन स्ट्रोमैन और शेन मैकमैहन की स्टोरीलाइन फैंस को काफी पसंद आई है। शेन ने इस हफ्ते अपनी इंजरी के फेक होने की पुष्टि करने के बाद स्ट्रोमैन पर अटैक भी किया और बिना किसी झगड़े में पड़े वहां से रफूचक्कर हो गए। स्ट्रोमैन ने Wrestlemania के लिए शेन के खिलाफ मैच की मांग की, जो उन्हें मिल भी गया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या शेन Wrestlemania में स्ट्रोमैन को एक मॉन्स्टर सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित कर पाएंगे या नहीं।

द फीन्ड को Raw में वापसी के बाद मिला Wrestlemania मैच

कई महीनों बाद द फीन्ड ने Raw में वापसी की है। Fastlane 2021 के बाद Raw के मेन इवेंट में वो रैंडी ऑर्टन के सैगमेंट में नजर आए। एक RKO और उसके बाद लगे मैंडिबल क्लॉ के बाद एलेक्सा ब्लिस ने Wrestlemania साइन की ओर इशारा करते हुए अपने इरादों को स्पष्ट रूप से सामने रखा। अब लोगों को इंतज़ार होगा कि क्या ऑर्टन, ब्लिस और फीन्ड के माइंड गेम्स से Wrestlemania में निजात पा सकेंगे या नहीं।

Source – Sportsckeeda

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *