6 साल बाद प्रियंका चोपड़ा की को-स्टार का छलका दर्द, कहा, ‘मैरी कॉम के किरदार के लिए प्रियंका को लेना दिल टूटने जैसा’

mary kom

नई दिल्ली जेएनएन। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय का दम दिखाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की एक फिल्म पर लिन लैशराम ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने उनकी अवॉर्ड विनिंग फिल्म मैरी कॉम पर सवाल खड़े किए हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय का दम दिखाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की एक फिल्म पर लिन लैशराम ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने उनकी अवॉर्ड विनिंग फिल्म मैरी कॉम पर सवाल खड़े किए हैं। अभिनेत्री लिना लैशराम ने कहा है कि मैरी कॉम की बायोपिक में मुख्य किरदार के लिए किसी उत्तर पूर्व की महिला को कास्ट न करना दिल तोड़ देने वाला था। लिना लैशराम फिल्म मैरी कॉम में प्रियंका चोपड़ा की सह कलाकार थीं।

उन्होंने अंग्रेजी वेबसाइट बॉलीवुड हंगामा को इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में लिन लैशराम ने अपने फिल्मी करियर के अलावा निजी जिंदगी के बारे में ढेर सारी बातें की हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हें मैरी कॉम का किरदार करना पसंद नहीं, लेकिन उन्हें उतनी ही खुश होती अगर उत्तर पूर्व समुदाय की किसी महिला या अभिनेत्री को मैरी कॉम के रूप में लिया जाता। लिन लैशराम ने कहा, ‘एक कलाकार के तौर मेरी आत्मा कहती हैं कि मैरी कॉम के किरदार के लिए मुझे होना चाहिए था… लेकिन उत्तर पूर्व से कोई भी हो सकता था।’

लिन लैशराम ने आगे कहा, ‘हमारे पास कई बेहतरीन कलाकार हैं। मैं यहां उदार होना चाहता हूं और कहती हूं कि ऐसे कई कलाकार थे जो मैरी कॉम का किरदार कर सकते थे। लेकिन कास्टिंग और पूरी टीम ने किसी और को चुना। यह दिल तोड़ देने वाला है, लेकिन हम साथ आ रहे हैं, और मुझे उम्मीद है कि ऐसा दोबारा नहीं होगा। बहुत बार कास्टिंग स्टीरियोटाइप हो जाती है और हम अपनी खुद की एक बहुत छोटी शैली में फंस जाते हैं। वह भी स्टीरियोटाइप है, और अच्छे तरीके से नहीं। इसलिए जब इस तरह की कोई स्क्रिप्ट हमारी जगह से आती है, तो किसी ऐसे व्यक्ति को दिया जाना बहुत अच्छा होगा जो अधिक योग्य हो और जो उस भूमि के करीब हो क्योंकि इससे मदद मिलती है।’

लिन लैशराम के इस बयान की काफी चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि फिल्म मैरी कॉम साल 2014 में आई थी। यह फिल्म उत्तर पूर्व की मशहूर बॉक्सर मैरी कॉम की बायोपिक थी। इस फिल्म का निर्देशन उमंग कुमार ने किया था। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने मैरी कॉम की भूमिका अदा की थी जिसको दर्शकों ने भी खूब पसंद किया था। इतना ही नहीं इस फिल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा को नेशनल पुरस्कार से नवाजा गया था। इसके अलावा फिल्म मैरी कॉम ने और भी कई पुरस्कार हासिल किए थे।

Source – Jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *