5G केस: जूही चावला ने जुर्माना लगने के बाद शेयर किया VIDEO, कहा- ‘तकनीक के खिलाफ नहीं हूं’

Juhi Chawla

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) इन दिनों भारत में 5G तकनीक के इस्तेमाल के खिलाफ मुकदमा दायर करने के बाद सुर्खियां बटोर रही हैं।

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) इन दिनों भारत में 5G तकनीक के इस्तेमाल के खिलाफ मुकदमा दायर करने के बाद सुर्खियां बटोर रही हैं। उनकी शिकायत के बाद देश में प्रौद्योगिकी के कार्यान्वयन पर विभिन्न अटकलों ने जन्म ले लिया है। हालांकि, एक्ट्रेस ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मुकदमे के बारे में विस्तार से बताते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। उन्होंने साफ किया कि वह 5G के खिलाफ नहीं है। 

जूही चावला ने 5G पर रखे अपने विचार 

जूही चावला ने जब 5G तकनीक के खिलाफ मुकदमा दायर किया था तब कई फैंस ने उनका समर्थन किया था, जबकि कई लोगों ने इस कदम के लिए उनकी आलोचना भी की। अब उन्होंने एक वीडियो में इस मुद्दे को संबोधित किया और बताया कि कैसे पिछले कुछ दिनों में इस मामले पर बहुत ‘शोर’ हुआ है। उन्होंने कहा कि ‘शोर के बीच, एक अहम पहलू को बहस से बाहर कर दिया गया और नोट होने में विफल रहा’। इसके बाद जूही ने सफाई देते हुए कहा, ‘हम 5G के खिलाफ नहीं हैं।’

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि वे तकनीक के खिलाफ होने के बजाय इसका “स्वागत” कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उनका रुख संबंधित अधिकारियों द्वारा 5G को ‘सुरक्षित’ प्रमाणित करने के संबंध में था ताकि लोगों के मन में कोई संदेह और डर न हो। उन्होंने यह सुनिश्चित करने की इच्छा भी व्यक्त की कि ‘क्या इससे गर्भवती महिलाओं, अजन्मे और नवजात बच्चों को कोई नुकसान तो नहीं होगा’। चावला ने चुटकी के साथ अपना मैसेज खत्म करते हुए कहा- “हम बस यही पूछ रहे हैं”।

उनका ये वीडियो वायरल हो गया है। हालांकि, पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया का मानना है कि 5G से नागरिकों के स्वास्थ्य को कोई खतरा नहीं है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारत में अनुमत रेडिएशन दुनिया भर में स्वीकृत रेडिएशन का दसवां हिस्सा है। एक्ट्रेस पर हाल ही में उनके मुकदमे के लिए 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Source – bharat.republicworld

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *