4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो अपने रिटायरमेंट मैच में जीत के हकदार थे

कर्ट एंगल

कर्ट एंगल ने भी WWE में अपना आखिरी मैच Wrestlemania 35 में लड़ा, जहां उन्हें किंग कॉर्बिन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। उसके बाद कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि एंगल अपने फेवरेट सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना के खिलाफ अपना रिटायरमेंट मैच लड़ना चाहते थे।

लेकिन विंस मैकमैहन ने उन्हें सीना के बजाय कॉर्बिन के खिलाफ रिंग में उतारा। कर्ट एंगल ने 2000 के दशक की शुरुआत में SmackDown को कंपनी की टॉप ब्रांड्स में से एक बनाने में अहम योगदान दिया था और उनकी गिनती सबसे महान प्रो रेसलर्स में की जाती है। इसलिए WWE को उन्हें उनके रिटायरमेंट मैच में जीत के लिए बुक करना चाहिए था।

स्टिंग

WWE हॉल ऑफ फेमर स्टिंग

स्टिंग ने Survivor Series 2014 में अपना WWE डेब्यू कर प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में तहलका मचा दिया था। उन्हें हमेशा से डर था कि विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में उन्हें कभी सफलता नहीं मिलेगी, जो बाद में सच भी साबित हुआ और आखिरकार 2016 में उन्होंने रिटायरमेंट की घोषणा की।

उन्होंने WWE में अपना आखिरी मैच Night of Champions 2015 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ लड़ा, जिसमें पैर में आई चोट के कारण उन्हें मजबूरन रिटायरमेंट लेनी पड़ी। लेकिन उसके करीब 4 साल बाद उन्होंने अपना AEW डेब्यू किया और निरंतर दिलचस्प सैगमेंट्स और मैचों का हिस्सा बनते रहे हैं।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

स्टीव ऑस्टिन vs द रॉक

Summerslam 1997 में ओवेन हार्ट के खिलाफ मैच में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को एक ऐसी चोट आई, जिसने उनका साथ कभी छोड़ा ही नहीं। चोट के बावजूद वो आने वाले कई सालों तक रेसलिंग से जुड़े रहे लेकिन 2001 के अंतिम महीनों के बाद ये चोट उनके लिए दर्दनाक होती जा रही थी।

फिर भी उन्होंने दर्द को सहते हुए कई और मैच लड़े। उनका आखिरी ऑफ़िशियल मैच Wrestlemania 19 में द रॉक के खिलाफ हुआ, जिसमें उन्हें हार मिली। उसके कुछ समय बाद ऑस्टिन ने खुद माना कि चोट के कारण उनके लिए रिंग में परफॉर्म करना मुमकिन नहीं है और उनकी रिटायरमेंट की वजह भी वही है।

Source – Sportskeeda

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *