25 मार्च: कल भारत बंद, कोरोना की सेकेंड वेव का अलर्ट, सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला… पढ़ें 5 बड़ी खबरें

Today Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं दिनभर की ऐसी ही पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. खबरों के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप पूरी खबर भी पढ़ सकते हैं.

देश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. टीवी से लेकर इंटरनेट तक… दिनभर चल रही खबरों की भीड़ में कई ऐसी अहम खबरें होती हैं, जो हमसे मिस (Miss) हो जाती हैं और हम कई बार महत्वपूर्ण घटनाक्रम के बारे में नहीं जान पाते. Today Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैंदिनभर की ऐसी ही पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. खबरों के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप पूरी खबर भी पढ़ सकते हैं.

भारत बंद: सुबह 6 बजे से सड़कें जाम करेंगे किसान, बाजार भी बंद! केवल इन सेवाओं को छूट

पिछले 4 महीनों से किसान कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में संयुक्त किसान मोर्चा ने 26 मार्च यानी कल भारत बंद का ऐलान किया है. भारत बंद सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक करीब 12 घंटे का होगा. दावा किया जा रहा है कि इस दौरान देशभर में सभी सड़कें, रेल परिवहन, बाजार और अन्य सार्वजनिक स्थानों को बंद किया जाएगा. किसान नेता बूटा सिंह बुर्जगिल ने कहा था कि हम 26 मार्च को पूर्ण भारत बंद को ऑब्जर्व करेंगे, क्योंकि किसान आंदोलन के लिए 4 महीने पूरे हो जाएंगे.

अप्रैल-मई में चरम पर होगी कोरोना की दूसरी लहर, 100 दिन तक रहना होगा सावधान

भारत में फरवरी महीने से लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिससे यह साफ संकेत मिल रहा है कि अब कोरोना की दूसरी लहर देश में पहुंच गई है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की रिसर्च टीम की तरफ से तैयार की गई एक रिपोर्ट (Report) में यह दावा किया गया है. कोरोना की दूसरी लहर लगभग 100 दिनों तक भारत में रहेगी. अगर 15 फरवरी से गणना करें तो मई तक इसका असर बना रहेगा. रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले अप्रैल-मई के महीने में कोरोना की दूसरी लहर चरम पर होगी.

सेना में लेडी ऑफिसर्स को भी मिलेगा परमानेंट कमीशन, सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला

जानिए इससे क्या होगा सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सेना में लेडी ऑफिसर्स के स्‍थायी कमीशन (PC) पर बड़ा फैसला दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने सेना पर काफी तल्‍ख अंदाज में टिप्‍पणी की है. उच्‍चतम न्‍यायालय ने सेना को निर्देश दिया है कि एक माह के अंदर लेडी ऑफिसर्स को स्‍थायी कमीशन देने पर विचार किया जाए. साथ ही इसमें सही प्रक्रिया का पालन किया जाए.

बांग्लादेश का 50वां स्वतंत्रता दिवस कल: जश्न में शामिल होने के पहुंचेंगे PM मोदी, ये है पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिन के दौरे पर बांग्लादेश जा रहे है. 26 मार्च को भारतीय समयानुसार करीब साढ़े दस जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्पेशल विमान ढाका के हजरत शाह जलाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेगा तो बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना खुद उनकी आगवानी के लिए वहां मौजूद होंगी. प्रधानमंत्री के ढाका में उतरते ही उन्हें 19 तोपों की सलामी के साथ गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. इसके बाद एयरपोर्ट पर पीएम परेड का निरीक्षण करेंगे और दोनों देश के पीएम एक साथ सलामी मंच पर आएंगे.

उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के बाहर विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो मिलने के मामले में स्पेशल कोर्ट ने सचिन वाजे (Sachin Vaze) की रिमांड बढ़ा दी है. कोर्ट ने वाजे की हिरासत बढ़ाते हुए 3 अप्रैल कर दिया है. सचिन वाजे ने अदालत में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है. सचिन वाजे ने कहा कि इस से उनका कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कहा कि मैं इस मामले में जांच अधिकारी था. इन सब घटनाओं के पीछे कोई दूसरा बैकग्राउंड है. 13 मार्च को जब मैं NIA ऑफिस गया तो मुझे गिरफ्तार कर लिया गया. लोग कह रहे हैं कि मैंने जुर्म कबूल किया है, लेकिन यह बात सही नहीं है. मैंने कोई क्राइम नहीं किया है.

Source – TV 9 Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *