हमें बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि यह होने वाला है, धोनी के रिटायरमेंट के फैसले से रुतुराज गायकवाड़ भी थे हैरान

dhoni retirement news

Gaikwad on MS Dhoni Retirement: रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि धोनी ने हमारे साथ ही डिनर किया था लेकिन उन्होंने किसी को पता नहीं चलने दिया था कि वह इतना बड़ा फैसला लेने वाले हैं।

नई दिल्ली
महेंद्र सिंह धोनी अपने दिल की बातें लोगों से बहुत ज्यादा साझा नहीं करते हैं। जब पिछले साल अगस्त में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा तो यह सभी के लिए हैरान करने देने वाला फैसला था। आईसीसी की तीनों ट्रोफी- टी 20 वर्ल्ड कप (2007), वर्ल्ड कप (2011) और चैंपियंस ट्रोफी (2013)-जीतने वाले धोनी इकलौते कप्तान हैं। धोनी ने एक इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट कर अपने रिटायरमेंट की घोषणा की थी। बैकग्राउंड में ‘मैं पल दो पल का शायर हूं…’ गीत चल रहा था।

धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए यूएई में थे। उन्होंने अचानक रिटायरमेंट का फैसले से पर्दा हटाया था। चेन्नई की टीम के उसके साथी रुतुराज गायकवाड़ ने बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में किसी को भी धोनी के प्लान के बारे में जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त, जिस दिन धोनी ने रिटायमेंट की घोषणा की, एक आम दिन की तरह था। धोनी ने चेन्नई की टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ डिनर किया था।

हालांकि, गायकवाड़ और बाकी साथी तब हैरान रह गए थे जब उन्हें सोशल मीडिया के जरिए धोनी के रिटायरमेंट के बारे में पता चला था। चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ने बताया कि धोनी के रिटायरमेंट के फैसले से तालमेल बैठाने में टीम को 2-3 दिन लग गए थे।

धोनी की रिटायरमेंट से जुड़े सवाल पर गायकवाड़ ने कहा कि जब धोनी हों तो कुछ भी संभव है। उन्होंने कहा, ‘मुझे धोनी के रिटायमेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मुझे याद है कि उन्होंने 15 अगस्त को अपने संन्यास की घोषणा की थी। दुबई के लिए रवाना होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के प्रैक्टिस कैंप में 10-12 लोग थे। 6:30 बजे के करीब हमारी प्रैक्टिस खत्म हुई और शाम सात बजे हम डिनर के लिए बैठे। माही भाई भी हमारे साथ थे। अचानक किसी ने मुझे इंस्टाग्राम पर बताया कि माई भाई ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है! हमें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि क्या होने वाला है। कोई चर्चा नहीं। किसी को कुछ पता नहीं था। तो आप उनके बारे में कुछ कह नहीं सकते। कुछ भी हो सकता है।’

गायकवाड़ ने इंडिया टीवी को बताया, ‘मैं उनसे पूछने की हिम्मत नहीं कर सकता था क्योंकि हम इसे जज्ब करने में लगे थे। हम एकदम से समझ ही नहीं पाए कि अब हम उन्हें दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं देख पाएंगे। हम सोच नहीं पा रहे थे कि उनके कद के इनसान ने इस तरह से रिटायरमेंट ली है। हमें दो-तीन इस बात को जज्ब करने में लगे। सिर्फ मुझे ही नहीं, वहां मौजूद हर शख्स को।’

धोनी के साथ ही उनके टीम के साथी सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। धोनी और रैना दोनों चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साथ खेलते थे।

Source – navbharattimes

Leave a Reply

Your email address will not be published.