सोनू सूद ने फिर दिखाई दरियादिली, देश के 18 राज्यों में लगाएंगे ऑक्सीजन प्लांट

Sonu Sood

महामारी में अपने सराहनीय कार्यों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भारत के कई राज्यों में 18 ऑक्सीजन प्लांट लगवाने का वादा किया है।

महामारी में अपने सराहनीय कार्यों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भारत के कई राज्यों में 18 ऑक्सीजन प्लांट लगवाने का वादा किया है। सोनू  ने आंध्र प्रदेश के कुरनूल, नेल्लोर और कर्नाटक के मैंगलोर से इस नेक काम की शुरुआत कर रहे हैं। कर्नाटक के अलावा, वह जल्द ही तमिलनाडु, पंजाब, उत्तराखंड, तेलंगाना, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और कई अन्य राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट लगवाएंगे।

अभिनेता ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया और बताया कि ये 18 ऑक्सीजन प्लांट लगभग 5,500 बेड की पूर्ति करेंगे। एएनआई के अनुसार, सोनू ने कहा, “पिछले कुछ महीनों में हमने देखा है कि हम सभी को सबसे बड़ी समस्या ऑक्सीजन और इसकी अनुपलब्धता की आई है। मैंने और मेरी टीम ने सोचा कि हमें इस ऑक्सीजन की समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए क्या करना चाहिए। इसलिए, हमने तय किया कि हमें ज्यादा से ज्यादा जगह पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने की जरूरत है ।”

अभिनेता ने कहा, “ये ऑक्सीजन प्लांट ज्यादातर अस्पतालों में लगाए जाएंगे जहां गरीब लोगों का मुफ्त इलाज किया जाता है। इन ऑक्सीजन प्लांट को लगवाने का एक ही उद्देश्य है की कोई भी इंसान ऑक्सीजन जैसी बुनियादी आवश्यकता की अनुपलब्धता से ना तड़पे। आइए हम सब एक साथ आएं और इस कठिन समय में जरूरतमंदों की मदद करें।”

वीडियो में, अभिनेता ने कोविड-19 की तीसरी लहर के बारे में भी बात की। सोनू सूद ने बताया कि ये ऑक्सीजन प्लांट ज्यादातर गरीबों के लिए अस्पतालों में लगाए जाएंगे जहां से वे इन सुविधाओं का खुल कर उपयोग कर सके। एएनआई के अनुसार, सोनू ने कहा, इससे ऑक्सीजन की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। अब हमारे पास 750 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स हैं। लेकिन ऑक्सीजन प्लांट आने वाले सालों तक ऑक्सीजन देते रहेंगे। इन क्षेत्रों में फिर कभी ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी। अभिनेता ने बताया कि ये ऑक्सीजन प्लांट दो महीने के अंदर काम करना शुरू करदेंगे।

Source – bharat.republicworld

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *