साउथ अफ्रीका से रोहित शेट्टी के लौटने के बाद ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज डेट को लेकर किया जाएगा फैसला

Sooryavanshi

‘सूर्यवंशी’ के निर्देशक रोहित शेट्टी फिलहाल दक्षिण अफ्रीकी शहर केपटाउन में ‘खतरों के खिलाड़ी’ के नये सीजन के लिए शूटिंग में बिजी हैं और जुलाई महीने में उनके मुम्बई लौटने की खबर है.

मुम्बई: देशभर में लॉकडाउन में ढील दिये जाने और सभी सिनेमाघरों के जल्द खुल जाने की उम्मीदों के बीच अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज की तारीख को लेकर एक बार फिर से अटकलों का दौर शुरु हो गया है.

रोहित शेट्टी निर्देशित ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज कोरोना और लॉकडाउन के चलते बार बार टलती रही है. लेकिन अब इसे 15 अगस्त को रिलीज किये जाने‌ की खबरें बॉलीवुड के गलियारों में घूम रहीं हैं.‌ लेकिन न तो फिल्म के मेकर्स और न ही फिल्म से जुड़े किसी सितारे ने ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज करने को लेकर कोई ऐलान किया है.

15 अगस्त को फिल्म की रिलीज की पुष्टि किये जाने से जुड़े एक सवाल के जवाब में ‘सूर्यवंशी’ की निर्माता कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट के एक विश्वसत सूत्र ने एबीपी न्यूज़ को बताया, “फिलहाल रोहित शेट्टी रिएलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ की शूटिंग को लेकर दक्षिण अफ्रीका के केपडाउन में हैं. उनके मुम्बई लौटने के बाद ही ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज पर कोई फैसला लिया जाएगा.” उल्लेखनीय है कि रोहित शेट्टी ने फिल्म का निर्देशन करने के अलावा इसे करण जौहर और रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर प्रोड्यूस भी किया है. 

खबर है कि रोहित शेट्टी जुलाई में शो की शूटिंग खत्म कर मुम्बई  लौंटेंगे जिसके बाद फिल्म से जुड़े तमाम प्रोड्यूसर्स के साथ फिल्म को रिलीज करने की अगली तारीख पर विचार किया जाएगा और इस रिलीज किये जाने‌ की रणनीति बनाई जाएगी.

सूत्र ने एबीपी न्यूज़ को बताया, “मेकर्स की तरफ से रिलीज की तारीख के ऐलान को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी नहीं की जा रही है. देशभर में भले ही धीरे-धीरे लॉकडाउन खुल रहा है मगर देश के सभी जगहों पर सिनेमाघरों के खुलने और लोगों के सिनेमाघरों की तरफ लौटने में अभी और वक्त लग सकता है. ऐसे में फिल्म के‌ मेकर्स सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर ही फिल्म की रिलीज डेट को लेकर कोई फैसला करेंगे.”

मेकर्स को इस बात की भी आशंका है कि अगर कोरोना की बेहतर होती स्थिति के बीच फिर से हालात बिगड़ते हैं और लॉकडाउन जैसी परिस्थितियों का फिर से निर्माण होता है तो ऐसे में फिल्म की रिलीज की डेट का ऐलान करने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा. ऐसे में रोहित शेट्टी के केपटाउन से लौटने के बाद पहले कोरोना से बेहतर होते हालात का जायजा लिया जाएगा और फिल्म की रिलीज की संभावनाओं को टटोला जाएगा. फिलहाल मेकर्स को देशभर के सिनेमाघरों को पूरी क्षमता के साथ खोले जाने का बेसब्री से इंतजार है.

गौरतलब है कि पिछले साल मार्च महीने में रिलीज होने के लिए तैयार ‘सूर्यवंशी’ कोरोना के चलते रिलीज नहीं हो पाई थी. एक लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार इस साल 30 अप्रैल को फिल्म को रिलीज किया जाना था. मगर कोरोना की दूसरी लहर के बीच एक बार फिर से सिनेमाघरों को बंद करना पड़ा और इस तरह से फिल्म की रिलीज एक बार फिर से टल गई थी.

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने इस बात को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ और ‘बेल बॉटम’ दोनों ही 15 अगस्त को एक साथ रिलीज की जाएंगी. इस खबर का खुद अक्षय कुमार ने खंडन करते हुए कहा था कि दोनों फिल्मों के निर्माता रिलीज डेट को लेकर काम कर‌ रहे हैं और सही समय पर दोनों फिल्मों को‌ रिलीज करने का ऐलान किया जाएगा.

गौरतलब है कि ‘सूर्यवंशी’ 30 अप्रैल को तो वहीं ‘बेल बॉटम’ को 28 मई को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होना था मगर कोरोना की दूसरी लहर के बीच बंद हुए सिनेमाघरों के चलते दोनों की फिल्में अपनी तय तारीख पर रिलीज नहीं हो पाईं थीं.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *