संजय दत्त की बहन से पहले राजकपूर की बेटी संग शादी करने वाले थे कुमार गौरव, टूट गई थी सगाई

Sanjay Dutt

अभिनेता राजकपूर और राजेंद्र कुमार एक दौर के बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे। दोनों अपनी दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलना चाहते थे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

फिल्म लव स्टोरी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले कुमार गौरव रातों-रात स्टार बन गए थे। एक्टर कुमार गौरव मशहूर अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे हैं, और उन्हें इंडस्ट्री में वन टाइम वंडर कहा जाता था। जितनी जल्दी इंडस्ट्री में पहचान मिली उतनी ही जल्दी वह पर्दे से गायब होते चले गए। रियल लाइफ में उन्होंने संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से शादी की है और इस वक्त वह अपने बिजनेस को संभाल रहे हैं।

बहुत कम लोगों को पता होगा कि कुमार गौरव की शादी संजय दत्त की बहन से पहले राजकपूर की बेटी रीमा कपूर से होने वाली थी। दरअसल जब कुमार गौरव की पहली फिल्म लव स्टोरी रिलीज हुई थी तो राजकपूर काफी इंप्रेस हुए और वह अपने दोस्त के बेटे को दमाद बनाना चाहते थे। दोनों की रजामंदी के बाद कुमार गौरव और रीमा कपूर की सगाई कर दी गई, लेकिन यह रिश्ता बाद में टूट गया। हालांकि इसकी वजह से राजेंद्र कुमार और राजकपूर की दोस्ती पर कोई फर्क नहीं पड़ा। 

इस वजह से टूट गई थी सगाई

kumar gaurav bollywood actor

रीमा कपूर और कुमार गौरव की सगाई टूटने के पीछे विजयाता पंडित को बताया जाता है। दरअसल विजयता पंडित फिल्म लव स्टोरी में कुमार गौरव की हीरोइन थीं। शूटिंग के दौरान दोनों के लिंकअप की खबरें आने लगी थी। यही नहीं दोनों को हर पार्टी और पब्लिक प्लेस पर साथ-साथ देखा जाने लगा। यही वजह है कि बाद में कुमार गौरव और रीमा कपूर ने सगाई तोड़ दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुमार गौरव और विजयता पंडित दोनों एक दूसरे के लिए काफी सीरियस थे और शादी करना चाहते थे। हालांकि राजेंद्र कुमार इस रिश्ते के खिलाफ थे और वह विजयता पंडित को घर की बहू के रूप में स्वीकार नहीं किया। जिसकी वजह से विजयता पंडित और कुमार गौरव का रिश्ता शादी तक पहुंचने से पहले ही टूट गया था !

नम्रता दत्त से बढ़ने लगी नजदीकियां

kumar gaurav family picture

फिल्म लव स्टोरी में विजयता पंडित की खूबसूरती देखने के बाद लोग उनके दीवाने हो गए थे। हालांकि जितनी जल्दी उन्होंने लोगों के दिल में जगह बनाया उतनी जल्दी वह पर्दे से गायब होती चली गईं। इसके पीछे उनके पर्सनल परेशानियों को बताया जाता है, हालांकि इस बीच कुमार गौरव का नाम संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से जुड़ने लगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन दिनों नम्रता दत्त का दिल कुमार गौरव पर आ गया था। जिसके बाद शुरू हुआ दोनों के बीच प्यार का सिलसिला। दो साल तक डेट करने के बाद कुमार गौरव और नम्रता दत्त ने साल 1984 शादी कर ली।

लव स्टोरी में विलेन बने संजय दत्त

sanjay dutt friendship

80 के दशक में छपी रिपोर्ट के अनुसार विजयता पंडित और कुमार गौरव के रिश्ते में विलेन बन गए थे संजय दत्त। उस वक्त से संजय दत्त और कुमार गौरव के बीच तगड़ी दोस्ती हैं। बता दें कि 80 के दशक में दोनों की दोस्ती को लेकर कई किस्से सामने आए। दोनों जब भी एक दूसरे से मिलते थे ना सिर्फ गले लगाते बल्कि किस भी करते थे। उन दिनों दोनों को एक दूसरे में मशगूल देख होमोसेक्शुअल होने का अंदाजा लगाने जाने लगा था। वहीं नम्रता से बढ़ती नजदीकियों को देखते हुए संजय दत्त ने कुमार गौरव को विजयता पंडित से रिश्ता तोड़ने के लिए मजबूर किया था। ऐसा कहा जाता था कि दोनों का रिश्ता टूटने के पीछे कहीं ना कहीं संजय दत्त का हाथ था।

Source – herzindagi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *