शादी की सालगिरह: प्यार में हार बर्दाश्त नहीं कर पाया तो फेंक दिया एसिड, बहन के इलाज के लिए कंगना ने की बी ग्रेड फिल्में

rangoli kangana sister acid attack

कंगना रणौत की बहन रंगोली रणौत चंदेल की आज शादी की सालगिरह है। उनकी शादी को 10 साल पूरे हो गए हैं। इसको लेकर उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर पोस्ट साझा किया है और पति के लिए अपने प्यार का इजहार करते हुए एक प्यारा सा नोट भी लिखा है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब उनपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था। उस मुश्किल समय में पांच साल छोटी बहन कंगना रणौत उनकी मदद के लिए आगे आई थीं। उन्होंने बड़ी बहन को मुसीबत से निकालने और उनकी जिंदगी को एक बार फिर से खुशियों से भरने का जिम्मा अपने कंधों पर उठा लिया था।

पति व बेटे संग रंगोली चंदेल

कंगना की बहन रंगोली एसिड अटैक सर्वाइवर हैं। इस हादसे का जिक्र कंगना और खुद रंगोली भी कई बार कर चुकी हैं। लेकिन जब भी रंगोली उस मनहूस समय को याद करती हैं वह दहल उठती हैं। आज भी वे भावुक हो जाती हैं। एक बार रंगोली ने खुद ट्वीट कर बताया था कि उनपर एसिड अटैक क्यों हुआ था। साथ ही हमलावर का नाम भी बताया था।

कंगना रणौत, रंगोली चंदेल

रंगोली ने इस मामले में ट्वीट किया था कि मुझ पर अटैक करने वाले का नाम अविनाश शर्मा है। वह मेरे ही कॉलेज में पढ़ता था। हमारा एक ही फ्रेंड सर्कल था। उसने मुझे प्रपोज किया, जिसके बाद मैंने उससे दूरी बनानी शुरू कर दी। मैंने ये बात किसी को नहीं बताई, लेकिन वह कई लोगों से बोलता था कि मुझसे एकदिन शादी जरूर करेगा।

पति व बेटे संग रंगोली चंदेल

जब मेरे माता-पिता ने मेरी सगाई एयरफोर्स ऑफिसर से तय कर दी तो वह मुझसे शादी करने के लिए चिंतित हो गया और एसिड फेंकने की धमकी देने लगा। मैंने उसे गंभीरता से न लेते हुए इस बारे में अपने माता-पिता और पुलिस को कुछ नहीं बताया ये मेरी सबसे बड़ी गलती थी। मैं चार लड़कियों के साथ पीजी में रहती थी। मुझे पता चला कि एक युवक मेरे बारे में पूछ रहा है। जैसे ही मैंने दरवाजा खोला, उसने एसिड फेंक दिया ‘छपाक’।

पति व बेटे संग रंगोली चंदेल

रंगोली ने इसके बाद का दर्द बताया था। उन्होंने कहा था कि मेरे माता-पिता ने भी हार मान ली थी। वो मुझे उस शक्ल में देखते तो बेहोश हो जाते। तब कंगना ने उनके इलाज के लिए पैसे इकट्ठे किए थे। इसके लिए उन्हें मजबूरी में बी ग्रेड फिल्में भी करनी पड़ीं। इसको लेकर भी रंगोली ने एक ट्वीट के जरिए अपनी बात रखी थी।

कंगना-रंगोली संग अन्य

रंगोली ने एक साल पहले ट्विटर पर लिखा था कि तुमने मेरे लिए जो किया है मैं कभी उसका कर्ज नहीं उतार सकती। जब मेरे साथ यह हादसा हुआ उस वक्त तुम सिर्फ 19 साल की थी। माता-पिता ने भी हार मान ली थी, लेकिन तुमने मेरा साथ कभी नहीं छोड़ा। तुमने मेरे घाव को धोया, दिन रात काम किया ताकि मुझे अच्छा इलाज मिल सके। कई सालों की मेहनत के बाद जब सबकुछ ठीक हुआ तो तुमने मेरी गोद में सिर रखा और खूब रोई। मुझे खुशी है कि तुम मजबूत हो। धन्यवाद छोटू।

पति संग रंगोली चंदेल

अब जब सबकुछ ठीक हो गया है तो कंगना का परिवार खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहा है। रंगोली भी पति के साथ खुश हैं और एक बेटे की मां हैं। आज अपनी शादी की सालगिरह पर रंगोली लिखती हैं ‘मेरे प्यारे पति हमारी शादी की वर्षगांठ के 10 वें वर्ष पर यह जानने के लिए धन्यवाद कि आपने हमेशा अपनी पत्नी को सही समझा। आप एक रक्षक हैं! हैप्पी एनिवर्सरी, अजय। मैं अपने जीवन में आपको पाकर सबसे ज्यादा खुश हूं और मैं आपसे सबसे ज्यादा प्यार करती हूं।’

Source – amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *