लाल सुर्ख साड़ी पहन आलिया भट्ट ने बढ़ा दी दिलों की धड़कन, बैकलेस ब्लाउज में लटके-झटके देख मुंह से निकला-‘कितना सोना तुझे रब ने बनाया’

Alia Bhatt

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) बी-टाउन की उन हसीनाओं में से एक हैं, जो इंडियन से लेकर वेस्टर्न हर ऑउटफिट में काफी अच्छी लगती हैं। ऐसा ही कुछ हमें तब देखने को मिला, जब आलिया को लाल साड़ी पहने हुए देखा गया।

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) उन हसीनाओं में से एक हैं, जो न केवल एक स्टाइल आइकॉन बनकर उभरी हैं बल्कि एक्ट्रेस से इंडियन से लेकर वेस्टर्न तक हर मौके के लिए फैशन इंस्पिरेशन ली जा सकती है। आलिया के किरदारों की तरह उनका ड्रेसिंग स्टाइल भी एक्सपेरिमेंटल होने के साथ-साथ काफी बैलेंस्ड हैं, जिसमें वह कभी भी बोरिंग नहीं लगती हैं।

एक तरफ जहां साड़ी ड्रेपिंग के तरीकों को लेकर बी-टाउन की दूसरी हसीनाएं काफी कंफ्यूज हैं वहीं आलिया मिनिमल स्टाइलिंग में भी खुद को शीक-पॉलिश्ड और स्टाइलिश लुक देना जानती हैं। ऐसा हम यूं ही नहीं बल्कि एक इवेंट में जब आलिया को बैकलेस ब्लाउज संग साड़ी पहने हुए देखा गया तो हर कोई उन पर फिदा हो गया।

कितनी सुंदर हो तुम

दरअसल, आलिया का यूं सज-संवरकर घर से बाहर निकलना उस समय बी-टाउन की दूसरी हसीनाओं पर भारी पड़ गया, जब उन्हें साल 2019 में मुंबई में आयोजित रील्स मूवी अवार्ड्स में स्पॉट किया गया। इस दौरान एक्ट्रेस ने अपने लिए इंडियन फेमस फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची के स्प्रिंग कलेक्शन से लाल रंग की कशीदाकारी साड़ी चुनी थी, जिसमें वह बला की खूबसूरत लग रही थीं।

आलिया की साड़ी का फैब्रिक बहुत हल्का था, जो न केवल उनके बॉडीटाइप को हाइलाइट करने में मदद कर रहा था बल्कि एक्ट्रेस का स्टाइल कोशंट के साथ कलर-कॉम्बिनेशन का चुनाव भी उन्हें खूबसूरत लुक देने में कोई कंजूसी नहीं कर रहा था। जब आलिया भट्ट ने पहनी इतनी सस्ती ड्रेस, तो तरीफ करते नहीं थके फैंस

एक-एक चीज का रखा ध्यान

इस बात में कोई दोराय नहीं कि साड़ी में खूबसूरत टच ऐड करने के लिए उसकी ड्रेपिंग स्टाइल में थोड़ा ट्वीस्ट क्रिएट करना बहुत जरूरी होता है, जो न केवल आपके फिगर को सेक्सी लुक देती है बल्कि साड़ी में बनाई गई प्लीट्स भी बॉडी स्ट्रक्चर को स्लिम-ट्रिम दिखाने में मदद करती है।

आलिया का ओवरऑल स्टाइल एकदम ऐसा ही था। सिंदूरी जैसे लाल शेड में होने के कारण एक तो आलिया की साड़ी पहले ही उनकी खूबसूरती को दोगुना बढ़ा रही थी। वहीं छोटी-छोटी प्लीट्स के चक्कर में न फंसकर एक्ट्रेस ने खुद को ग्लैम लुक दिया था। यही नहीं, साड़ी के पल्लू को भी आलिया ने बिल्कुल फ्री छोड़ा था, जिसे उन्होंने सेफ्टी पिन्स की मदद से कम्पलीट किया।

हाथ की बारीक कढ़ाई

इस स्टार स्टड शाम के लिए आलिया भट्ट ने साड़ी को मैचिंग के ब्लाउज के साथ वेअर किया था, जिसे एक्ट्रेस ने अपने ऊम्फ से शानदार लुक दिया था।ऑउटफिट को बनाने में ऑर्गेंजा और टिशू जैसे मिक्स्ड फैब्रिक का इस्तेमाल किया था, जिस पर रेशमी धागों से हाथ की कशीदाकारी कढ़ाई की गई थी।

साड़ी में जटिल फूलों की कढ़ाई थी, जिस पर फूल-पत्ते जैसे रूपांकनों को उकेरा गया था। सेट की हेमलाइन पर रोमांटिक पॉम-पॉम डिज़ाइन्स को जोड़ा गया था, जो इस जटिल टोन-ऑन-टोन कढ़ाई वाले ऑउटफिट को दिलकश लुक देने का काम कर रही थी।

परफेक्ट लुक देने के लिए बैकलेस ब्लाउज

वैसे तो रेशमी धागों से बनी यह साड़ी ऐसी थी, जिसे सिंपल स्टाइलिंग के साथ भी खूबसूरत लुक दिया जा सकता था। लेकिन इसके बाद भी एक्ट्रेस ने अपने इस अटायर को बैकलेस ब्लाउज के साथ पहना था, जो सिंपल होने के बावजूद बेहद ट्रेंडी लग रहा था। चोली में लो-कट डीप नेकलाइन बनी थी, जो लाल ऑर्गेंजा नंबर के साथ एक बढ़िया तालमेल बिठा रहा था।

आपको बता दें कि साड़ी की खूबसूरती उस समय सबसे ज्यादा निखर के आती है, जब उसे टाइट फिटिंग में पहना जाए। अगर आप अपनी साड़ी को ढीला छोड़ देंगीं तो यह न केवल आपकी शेप को खराब करेगा बल्कि आपकी स्टाइलिंग भी पूरी तरह से दब जाएगी। साथ ही साथ साड़ी को राउंड ऑफ करते हुए उसके पल्लू का भी खास ध्यान रखें वह न तो बहुत ज्यादा लंबा हो और न ही बहुत छोटा। आलिया भट्ट का अनोखा लहंगा, फूल-तितलियों और कार्टून के आकार के साथ ही लिखे हैं ये 8 शब्द

मेकअप भी परफेक्ट

अपने लुक को कम्पलीट करने के लिए आलिया भट्ट ने किसी तरह की कोई हेवी ऑक्सिडाइज़्ड जूलरी कैरी नहीं की थी। उन्होंने अपने लुक को कम्पलीट करने के लिए सिर्फ गोल्डन ड्राप डाउन झुमकों की एक जोड़ी को डाला था, जिसके साथ मेकअप के लिए आलिया ने न्यूड टोन फाउंडेशन के साथ झिलमिलाता आइशैडो, बेसिक आईलाइनर, ब्राइट लिप्स, बीमिंग हाइलाइटर और बालों को स्लीक लुक देते हुए मिडिल पार्टेड बन में स्टाइल किया था, जो आलिया की ऑउटफिट के साथ एक अच्छा तालमेल बिठा रहे थे। अगर आप आने वाले वेडिंग सीजन में कुछ परफेक्ट ढूंढ रही हैं, तो आलिया भट्ट के इस लुक को कॉपी कर सकती हैं।

Source – navbharat times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *