लखनऊ से गिरफ्तार आतंकियों का सोशल मीडिया कनेक्शन आया सामने, ऑनलाइन किया गया था ब्रेन वॉश

Ansar Ghazwat ul Hind

लखनऊ से गिरफ्तार अल कायदा के आतंकियों से पूछताछ में कई अहम खुलासे हो रहे हैं. इनकी मई में ही धमाके की साजिश थी. लॉकडाउन की वजह से मंसूबे नाकाम हुए.

Lucknow Terrorists Arrest: लखनऊ से आतंकियों की गिरफ्तारी में नया खुलासा हुआ है. इस नए खुलासे के तहत जानकारी मिल रही है कि मिन्हाज सोशल मीडिया के जरिए भारत में अलकायदा के गुट अंसार गजवातुल हिंद से जुड़ा था. ऑनलाइन ही बड़े आतंकियों ने मिन्हाज का ब्रेन वॉश किया और इसके बाद डेढ़ साल तक मिन्हाज ने स्लीपर सेल की तरह काम किया. नौकरी जाने के बाद सक्रिय रूप से अल कायदा से मिन्हाज जुड़ गया. यहां तक कि खुद मानव बम बनने को राजी हो गया था. तीन महीने तक संदिग्ध आतंकियों की ट्रेनिंग श्रीनगर में हुई थी. जहां उन्हें पहचान छिपाकर रेकी करने, कुकर बम बनाने और मानव बम के लिए जरूरी बातों की ट्रेनिंग दी गई.

आज तीन अहम खुलासे हुए हैं

बता दें कि लखनऊ से गिरफ्तार आतंकियों को लेकर एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं. आज तीन अहम खुलासे हुए हैं. पहला किमई में ही इन आतंकवादियों ने देश को दहलाने की साजिश रची थी. लेकिन कोरोना की वजह से इनके मंसूबों पर पानी फिर गया.

दूसरा ये कि सोशल मीडिया के जरिए ही ये संदिग्ध आतंकी दहशतगर्दी की दुनिया में दाखिल हुए थे. जहां बड़े आतंकियों ने मिन्हाज का ब्रेन वॉश किया. उसे कट्टरता को बढ़ाने वाले वीडियोज भेजे. मानव बम तक बनने को तैयार कर लिया.

तीसरा खुलासा ये है कि इन गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादियों का कश्मीर कनेक्शन सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक मूसा और तौहीद नाम के कश्मीर के दो शख्स के साथ मिन्हाज संपर्क में था. तौहीद के खाते में मिन्हाज ने पैसे भी भेजे थे. साथ ही खुलासा ये भी हुआ है कि गिरफ्तार आतंकियों की ट्रेनिंग जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुई थी. जहां इन्हें रेकी करने, कुकर बम बनाने समेत कई और तरह की ट्रेनिंग दी गई थी.

Source – ABP LIve

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *