रतन टाटा की खरीद के बाद इस कंपनी का शेयर 10 फीसदी उछला, लेकिन Sensex 400 अंक फिसला

टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता के तहत पिछले सप्ताह की गई खरीदारी में प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी है.

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में गिरावट दर्ज की गई. BSE 397 अंकों की गिरावट (0.78%) के साथ 50,395 और निफ्टी 101 अंकों की गिरावट के साथ 14929 के स्तर पर बंद हुआ. दूसरी तरफ प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस के शेयर में आज करीब 10 फीसदी का उछाल आया. कंपनी ने कहा कि जाने माने उद्योगपति रतन टाटा ने उसके शेयर में निवेश किया है.

आज उसका शेयर 9.80 फीसदी की तेजी के साथ 23.55 रुपए पर बंद हुआ. प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस ने नियामकीय सूचना में कहा है, ‘‘टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता के तहत पिछले सप्ताह की गई खरीदारी में प्रितिश नंदी कम्युनिकेशंस लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी है.’’ कंपनी ने कहा कि टाटा स्टार्ट- अप्स और प्रौद्योगिकी कंपनियों में निवेश करते हैं. अगर आपने एमेजॉन पर
हिट सिरीज ‘Four More Shots Please!’देखा है तो यह सीरीज इसी कंपनी ने प्रोड्यूस की है. प्रितिश नंदी एक मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर के अलावा पूर्व सांसद भी रह चुके हैं.

कई फिल्मों का किया है निर्माण

कंपनी के शेयर होल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर्स की हिस्सेदारी अब 54.84 फीसदी है. पिछले कुछ तिमाही में कंपनी के आर्थिक प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है. जून और सितंबर तिमाही में कंपनी ने अपने घाटे को कम किया. इस कंपनी ने चमेली, कांटे, झंकार बीट्स जैसी फिल्मों का निर्माण किया है.

निवेशकों के डूबे 1 लाख करोड़

इधर शेयर बाजार में टेक महिंद्रा, पावर ग्रिड, इंडसइंड बैंक, एचसीएल और एनटीपीसी के शेयर टॉप गेनर्स रहे. वहीं बजाज फाइनेंशियल सर्विसेज, बजाज ऑटो, बजाज फाइनेंस और एशियन पेंट्स के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई. BSE लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप घटकर 206.88 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गया. पिछले सप्ताह यह 207.89 लाख करोड़ रुपए रहा था. इस तरह निवेशकों के 1 लाख करोड़ रुपए डूब गए.

Source – TV 9 Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *