‘मैं सो नहीं पाती, हर दिन रोती हूं, मुझे मेरे पिता से आजादी चाहिए’ Britney spears की मांग

Britney Spears

ब्रिटनी के पिता 2008 से ही सिंगर की पर्सनल लाइफ से लेकर उनके पैसों पर कानूनी अध‍िकार रखते हैं. पिछले 13 साल से गार्जियनशिप पर चल रहे विवाद को अब ब्रिटनी स्पीयर्स खत्म करने के मूड में हैं. इसी सिलसिले में ब्रिटनी ने विडियो लिंक के जरिए लॉस एंजिलिस के कोर्ट में करीब 20 मिनट का बयान दर्ज करवाया है… जहां ब्रिटनी अपनी आजादी की मांग कर रही हैं. जानिये आखिर क्या है मामला और क्यों ब्रिटनी चाहती हैं आजादी..

Britney Spears

ब्रिटनी के सपोर्ट में उनके कई फैंस सामने आए हैं. सोशल मीडिया पर भी ब्रिटनी के नाम पर लाखों ट्वीट्स किए गए हैं. कई हैशटैग क्रिएट किए गए, जिसमें से FreeBritney के नाम से चला हैशटैग काफी वायरल हो रहा है. इस पर ब्रिटनी स्पीयर्स का कहना है कि कंजरवेटरशिप बहुत बुरा है. मैं सो नहीं पाती, हर दिन रोती हूं, मुझे मेरे पिता के संरक्षण से आजादी चाहिए. 

Britney Spears

क्या है कंजरवेटरशिप

कंजरवेटरशिप अमेरिका में संरक्षकता की एक कानूनी अवधारणा है, जहां कोर्ट द्वारा उनके प्रतिनिधियों का चुनाव किया जाता है. ये कानून वैसे लोगों के लिए है, जो मानसिक रूप से खुद की देखभाल करने में असमर्थ होते हैं. कंजरवेटरशिप में उस इंसान से जुड़ी कानूनी, आर्थिक और पर्सनल फैसले से जुड सभी अधिकार दिए जाते हैं. 

Britney Spears

ब्रिटनी के केस में भी उनके फाइनेंस से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़े ज्यादातर मामलों के फैसले की डोर उनके पिता जेमी के हाथों में हैं. हमेशा विवादों से घिरी रहीं ब्रिटनी को नशाली दवाओं के सेवन, मारपीट करने की वजह से उनके पिता को 2008 में ब्रिटनी के कंजरवेटर के रूप में नियुक्त किया गया था. 

Britney Spears

उसके बाद से ही ब्रिटनी और उनके पिता के बीच विवादों का सिलसिला शुरू हो गया था. अमेरिका के एक नामी अखबार में ब्रिटनी ने 2014 में अपने पिता की दखलअंदाजी पर आपत्ति जता चुकी हैं. 

Britney Spears

बुधवार को दिए गए बयान के दौरान ब्रिटनी इतनी इमोशनल हो गईं कि उनके आंसू छलक पड़े. उन्होंने इस कानून व्यवस्था को ट्रॉमा और डिप्रेस कर देने वाला बताया है ब्रिटनी कहती हैं, मैं खुश नहीं हूं.. मैं सो नहीं पा रही हूं… बहुत गुस्से में हूं. यह बहुत आमनविय है.. मैं दिन रात रोती रहती हूं. यह अपमानजनक है. मैं बदलाव चाहती हूं और इसके लायक भी हूं.

Britney Spears

ब्रिटनी ने पिछले साल ही पिता की गार्जियनशिप हटाने और सारे अधिकार वापस करने के लिए मुकदमा दायर कर चुकी हैं. इस दौरान ब्रिटनी ने पिता से डरने की बात भी कबूली थी. उन्होंने कहा था कि पिता उन्हें मेंटली हैरस कर रहे हैं. उन्हें जबरदस्ती कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं.

Britney Spears

बता दें, कंजरवेटरशिप के दौरान ब्रिटनी के तीन एल्बम रिलीज हुए, वे कई टीवी शोज का हिस्सा बनीं और एक नया घर भी खरीदा था. 

Britney Spears

बता दें, ब्रिटनी अभी करीब 445 करोड़ रुपये की मालकिन हैं. 

Source – Aaj tak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *