मसूरीः वीकेंड पर देहरादून-मसूरी मार्ग पर लगा 10 किमी लंबा जाम, पर्यटकों के छूटे पसीने, तस्वीरें

mussoorie dehradun highway

इन दिनों गर्मी से निजात पाने के लिए देश भर से पर्यटक मसूरी की वादियों में पहुंच रहे हैं। वीकेंड पर तो पर्यटकों की आमद से उत्तराखंड के पर्यटक स्थल अक्सर पैक हो रहे हैं। इसी क्रम में आज शनिवार को भी पर्यटकों के वाहन देहरादून होते हुए मसूरी की तरफ चल दिए और देहरादून-मसूरी हाईवे पर लंबा जाम लग गया। एक तो भीषण गर्मी और ऊपर से लंबे जाम ने पर्यटकों के पसीने छुड़ा दिए। दरअसल, पर्यटकों की भारी भीड़ को देखते हुए अब शुक्रवार से मसूरी में आने के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, दून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग संबंधी दस्तावेज दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। शनिवार को मसूरी मार्ग पर कुठाल गेट पर पुलिस पर्यटकाें की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, दून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग संबंधी दस्तावेज की चेकिंग कर रही है।

देहरादून-मसूरी मार्ग पर जाम

वीकेंड पर मसूरी जाने के लिए पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है। जिस वजह से कुठाल गेट से मैक्स हॉस्पिटल तक गाड़ियों का  करीब 10 किमी लंबा लंबा जाम लग गया है। 

देहरादून-मसूरी मार्ग पर जाम

स्थानीय लोग अब पर्यटकों की लापरवाही से डरे हुए हैं। उनका कहना है कि धनौल्टी में पर्यटक बिना मास्क के घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

देहरादून-मसूरी मार्ग पर जाम

इसी तरह नैनीताल में भी बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट, बिना रजिस्ट्रेशन और बिना होटल बुकिंग के किसी चार पहिया व दो पहिया वाहनों को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। 

देहरादून-मसूरी मार्ग पर जाम

मसूरी में देश के महानगरों से लगातार सैलानी पहुंच रहे हैं, इससे शहर के पर्यटन स्थल गुलजार हैं। शहर के अधिकांश होटल एडवांस बुक हो गए हैं, जिससे पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे खिल गए हैं।

देहरादून-मसूरी मार्ग पर जाम

शहर में कई सैलानी कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं, जो स्थानीय प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

Source- amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *