भारत-श्रीलंका के मैचों पर मंडराया खतरा, सीरीज शुरू होने से 6 दिन पहले बैटिंग कोच को कोरोना

India vs Sri Lanka 2021

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच सीरीज से पहले एक बुरी खबर सामने आई है. श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लॉवर (Grant Flower) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वे टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे. वहां से लौटने के 48 घंटे बाद ग्रांट फ्लॉवर का सैंपल पॉजिटिव मिला है. श्रीलंका के बैंटिग कोच को कोरोना होने की खबर ऐसे समय आई है जब भारत से सीरीज में केवल एक सप्ताह का समय बचा है. भारत-श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. ग्रांट फ्लॉवर को बाकी टीम से अलग कर दिया गया. इंग्लैंड से लौटने के बाद श्रीलंकाई टीम के सभी खिलाड़ी कठोर क्वारंटीन में हैं. यह फैसला इंग्लैंड टीम के सात सदस्यों को कोरोना होने के चलते लिया गया.

श्रीलंका क्रिकेट की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘श्रीलंका की नेशनल टीम के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लॉवर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. आज उनका पीसीआर टेस्ट किया गया और यह पॉजिटिव आया. फ्लॉवर में इस बीमारी के हल्के लक्षण दिखे हैं. नतीजा आने के बाद फौरन फ्लॉवर को बाकी टीम के सदस्यों से आइसोलेट कर दिया गया. बाकी सदस्य भी अभी क्वारंटीन में हैं. ग्रांट फ्लॉवर मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत हैं. बाकी सभी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ का भी टेस्ट कराया गया है.’

बुरे दौर से गुजर रहा है श्रीलंका

ग्रांट फ्लॉवर जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर हैं. वे काफी समय से श्रीलंकाई टीम के साथ जुड़े हुए हैं. वहीं श्रीलंका हाल ही में इंग्लैंड का दौरा कर लौटा है. वहां उसका प्रदर्शन काफी खराब रहा था. टी20 में उसका 3-0 से तो वनडे में 2-0 से सफाया हो गया था. इस दौरे पर टीम के तीन सीनियर खिलाड़ी बायो बबल तोड़कर सड़कों पर घूमते मिले थे. इन खिलाड़ियों की पहचान निरोशन डिकवेला, धनंजय डीसिल्वा और कुसल मेंडिस के रूप में हुई थी. मामला सामने आने पर तीनों को दौरे के बीच से ही श्रीलंका भेज दिया गया था और जांच कमिटी बैठा दी गई थी. ये तीनों भारत के खिलाफ सीरीज का हिस्सा भी नहीं हैं. माना जा रहा है कि इन तीनों पर सालभर का प्रतिबंध लगना तय है.

Source – tv9hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *