‘ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए नहीं कराई सर्जरी’, एक्ट्रेस को क्यों देनी पड़ी ये सफाई?

सलमा हायेक

हॉलीवुड एक्ट्रेस सलमा हायेक ने खुलासा किया गई कि वह इस समय मेनोपॉज से गुजर रही हैं. सलमा हायेक ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब उन्हें अपने मेनोपॉज में जाने का शक हुआ तब उन्होंने डॉक्टर से पहली बार मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि डॉक्टर के सवालों से वह डर गई थीं. 

सलमा हायेक

सलमा हायेक ने कहा, ‘उनके सवाल बेहद डरावने थे. उन्होंने पूछने अजब-गजब चीजें पूछीं जैसे ‘क्या आपके कान बढ़ रहे हैं और उनमें से बाल उग रहे हैं? आपको दाढ़ी और मूंछ आ रही है? क्या आप जल्दी इरिटेट हो जाती हैं? क्या आप बना वजह रोने लगती हैं? क्या आपका वजन तेजी से बढ़ रहा है और कुछ भी करने पर घट नहीं रहा? क्या आप पतली हो रही हैं?’ फिर वो आपसे पूछते हैं, ‘क्या आपका प्राइवेट पार्ट ड्राई हो रहा है?’

सलमा हायेक

यूं तो सलमा हायेक को मेनोपॉज के लक्षण सुनकर झटका लगा था, लेकिन एक मेनोपॉज से गुजरते हुए उन्हें जो बात नहीं बताई गई थी वह यह थी कि उनके ब्रेस्ट का साइज बढ़ने लगेगा. सलमा ने कहा – आपके ब्रेस्ट बहुत बड़े हो जाते हैं. कई महिलाओं के लिए वह छोटे हो जाते हैं, लेकिन कई महिलाओं का वजन बढ़ता है तो ब्रेस्ट भी बढ़ते हैं.

सलमा हायेक

सलमा हायेक ने आगे कहा, ‘दूसरी महिलाओं के लिए जब आपके बच्चे होते हैं और उनके दूध पिलाती हैं तब आपके ब्रेस्ट बढ़ते हैं और कभी वापस उसी साइज में नहीं जाते और फिर कुछ मामलों में ऐसा होता है कि मेनोपॉज के दौरान आपके ब्रेस्ट दोबारा बढ़ने लगते हैं. मैं उस महिलाओं में से हूं जिसके साथ इन हर स्टेप्स में ऐसा हुआ है .

सलमा हायेक

सलमा हायेक ने कहा कि पिछले सालों में उनकी प्रेग्नेंसी और अब मेनोपॉज के चलते उनके वजन में काफी बदलाव हुए हैं. ऐसे में लोगों को लगता है कि सलमा ने प्लास्टिक सर्जरी करवाई है. उन्होंने कहा, ‘बहुत से लोगों ने कहा कि मैंने ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए सर्जरी करवाई है. मेरे ब्रेस्ट छोटे थे और मेरा बाकी शरीर भी छोटा ही था.’

सलमा हायेक

उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन मेरे ब्रेस्ट अपने आप ही बढ़ते जा रहे हैं. कई साइज में. और उसकी वजह से मेरी कमर पर असर पड़ रहा है. बहुत ज्यादा लोग इस बारे में बात नहीं करते हैं.’ सलमा हायेक ने यह भी बताया कि पिछले कुछ सालों में उन्हें हॉट फ्लैशेज और मूड स्विंग्स का सामना भी करना पड़ा है. 

सलमा हायेक

बता दें कि 54 साल की सलमा हायेक आज भी हॉलीवुड इंडस्ट्री में बेहद एक्टिव हैं और बड़े प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनी हुई हैं. सलमा हायेक जल्द ही मार्वल की फिल्म Eternals में नजर आने वाले हैं. इसमें उनके साथ एंजेलिना जोली और रिचर्ड मैडेन संग अन्य स्टार्स होंगे.

Source – Aaj tak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *