ब्रिटेन ने भारत को लाल सूची में डाला, मुंबई में ब्रिटिश वेब सीरीज की रीमेक के लिए बिछा रेड कारपेट

Ajay devgan

ओटीटी के विस्तार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल ‘मेक इन इंडिया’ से अच्छे दिन आने की उम्मीद लगाए बैठे देश के फिल्म और वेब सीरीज लेखकों के लिए बुरी खबर है। फिल्म इंडस्ट्री में सबसे भरोसेमंद माने जाने वाले स्टार अजय देवगन भी अब रीमेक के रोग में उलझने जा रहे हैं। डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ हुई उनकी डील के तहत वह जल्द ही इस ओटीटी पर एक अंग्रेजी वेब सीरीज के रीमेक में दिखेंगे। इस वेबसीरीज में वही रोल करते दिखेंगे जो ओरीजनल में मशहूर सितारे इदरीस एल्बा ने किया है। सोमवार को ही ब्रिटेन ने भारत को लाल सूची में डाला और सोमवार को ही अजय देवगन के एक ब्रिटिश वेब सीरीज के रीमेक में काम करने की खबर आई है।

अजय देवगन

सोमवार की दोपहर अजय देवगन का जब एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह मंगलवार को एक बड़ी खबर देने की बात करते दिख रहे हैं, तो लोगों ने यही सोचा कि उनकी फिल्म ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ की रिलीज डेट का एलान मंगलवार को होगा। लेकिन, बाद में जब यही वीडियो रीमेक की स्पेशलिस्ट हो चुकी कंपनी अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने जारी किया तो बात साफ हुई।

अजय देवगन

तफ्तीश करने पर पता चला कि अजय देवगन दरअसल मंगलवार को अपने डिजिटल डेब्यू का एलान करने जा रहे हैं। उनकी कंपनी की बनी दो फिल्मों ‘द बिग बुल’ और ‘भुज-द प्राइड ऑफ इंडिया’ को डिजनी प्लस हॉटस्टार ने मोटी कीमत देकर खरीदा है। बीच में ओटीटी ने इसके लिए पेंच एक ये फंसाया कि अजय देवगन को उनकी एक वेब सीरीज करनी पड़ेगी। कभी स्टार नेटवर्क के देश में अगुआ रहे समीर नायर अब अप्लॉज एंटरटेनमेंट कंपनी चलाते हैं और अपने नेटवर्क के जरिए हर ओटीटी पर विदेशों की वेब सीरीज का देसी संस्करण चढ़ाने में लगे हुए हैं।

अजय देवगन

समीर नायर और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने ताजा खिचड़ी जो पकाई है वह मशहूर वेब सीरीज ‘लूथर’ को लेकर है। दिलचस्प बात यहां ये है कि सोमवार को ही ब्रिटेन की सरकार ने भारत को लाल सूची में डाला है और सोमवार को ही ये खबर बाहर आई कि अजय देवगन एक ब्रिटिश वेब सीरीज की हिंदी रीमेक से अपना ओटीटी डेब्यू करने जा रहे हैं। इसके एवज में ‘लूथर’ को अंग्रेजी में बनाने वाली कंपनी को मोटी रकम देने का सौदा भी हो चुका है।

अजय देवगन

ब्रिटिश वेब सीरीज ‘लूथर’ में लीड रोल इदरीस एल्बा निभाते हैं जिसमें वह अंडरकवर रहकर गुनाहों का पर्दाफाश करते हैं। यहां वैसे ही किरदार में अजय देवगन दिखेंगे। सीरीज का निर्देशन चर्चित फिल्में ‘वेटिंलेटर’ और ‘फरारी की सवारी’ के निर्देशक राजेश मापुस्कर को सौंपा गया है। अजय देवगन की फिल्म ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ की ओटीटी रिलीज के बाद उनकी दो फिल्में और निर्माणाधीन हैं, ‘मैदान’ और ‘मे डे’। फिल्म ‘मैदान’ वह बोनी कपूर और जी स्टूडियोज के साथ बना रहे हैं। और, ‘मे डे’ के निर्माता निर्देशक वह खुद है। इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे।

Source – amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *