बर्मा छोड़कर भारत आईं Helen देखते ही देखते ऐसे बन गईं Salman Khan के परिवार का अटूट हिस्सा

Salim Khan

बर्मा से आई एक लड़की पहले इंडस्ट्री की टॉप डांसर बनी और फिर कैसे वो देखते ही देखते बन गईं सलीम खान(Salim Khan) के बड़े संयुक्त परिवार का अटूट हिस्सा. आइए बताते हैं हेलेन के इस सफर के बारे में.

हेलेन(Helen) जिन्होंने सलमान खान(Salman Khan) के पिता और इंडस्ट्री के जाने माने लेखक सलीम खान से शादी की वो भी तब जब वो 4 बच्चों के पिता बन चुके थे. इस रिश्ते का सलीम खान के परिवार की तरफ से शुरुआत में जबरदस्त विरोध किया गया था, लेकिन आखिर ये सब हुआ कैसे? बर्मा से आई एक लड़की पहले इंडस्ट्री की टॉप डांसर बनीं और फिर कैसे वो देखते ही देखते बन गईं सलीम खान(Salim Khan) के बड़े संयुक्त परिवार का अटूट हिस्सा. आइए बताते हैं हेलेन के इस सफर के बारे में. 

बर्मा से भारत आई थीं हेलेन

दूसरे विश्व युद्ध में जब हेलेन के पिता का निधन हुआ तो वो परिवार के साथ बर्मा से भारत आ गई थीं. उस वक्त उनकी आर्थिक हालत बहुत ही बुरी थी. उसी वक्त हेलेन के भाई भी गुज़र गए. जैसे तैसे हेलेन की मां ने नौकरी ढूंढी, लेकिन उस तन्ख्वाह में घर खर्च बमुश्किल ही चलता था. आखिरकार हेलेन ने भी काम करने का फैसला लिया. उनकी जान पहचान एक बैकग्राउंड डांसर से थी, लिहाज़ा हेलेन को भी यही काम मिल गया. हेलेन बेहतरीन डांस करती थीं, जिसे देखते हुए उन्हें हावड़ा ब्रिज फिल्म में एक बड़ा मौका मिला. और वो रातों रात दर्शकों के बीच छा गईं. इस तरह हेलेन एक बड़ी और बेहतरीन डांसर के रूप में उभरकर सामने आईं. 

1962 में हुई सलीम खान से मुलाकात

बर्मा छोड़कर भारत आईं Helen देखते ही देखते ऐसे बन गईं Salman Khan के परिवार का अटूट हिस्सा

हेलेन ने इस दौरान निर्देशक पीएन अरोड़ा से शादी कर ली थी. लेकिन ये शादी जल्द ही टूट गई. आखिरकार हेलेन की मुलाकात हुई सलीम खान से 1962 में. धीरे धीरे हेलेन को सलीम पसंद आने लगे और सलीम खान भी हेलेन को दिल दे बैठे. आखिरकार 1980 में दोनों ने शादी कर ली. उस वक्त इस रिश्ते का विरोध सलीम खान की पहली पत्नी सुशीला चरक ने ही नहीं बल्कि उनके बच्चों ने भी किया. सलमान खान, अरबाज़ और सोहेल तीनों ही इस शादी के सख्त खिलाफ थे और हेलेन से बात तक नहीं करते थे. 

आज परिवार का अटूट हिस्सा हैं हेलेन

बर्मा छोड़कर भारत आईं Helen देखते ही देखते ऐसे बन गईं Salman Khan के परिवार का अटूट हिस्सा

धीरे-धीरे हेलेन का स्वभाव सभी को पसंद आने लगा और ये पता चला कि हेलेन वाकई काफी अच्छी हैं. लिहाज़ा सुशीला चरक ने ही नहीं बल्कि सलमान और सभी बच्चों ने भी उन्हें अपना लिया. और आज हेलेन सलमान खान के परिवार और इनकी जिंदगी का अटूट हिस्सा बन चुकी हैं.

Source – ABP live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *